Advertisment

Stock Market Today: शेयर बाजार में लौटी बहार, सेंसेक्स 972 और निफ्टी में 300 अंक का उछाल, इन शेयरों में आई चमक

Stock Market Opening Today: शेयर बाजार में आज उछाल देखने को मिल रहा है. बाजार की शुरुआत से पहले ही आज बाजार में उछाल के संकेत मिल रहे थे. उसके बाद सेंसेक्स 972 अंक के उछाल के साथ ओपन हुआ.

author-image
Suhel Khan
New Update
Indian Stock Market

Stock Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार में आज एक बार फिर से उछाल देखने को मिल रहा है. बाजार की शुरुआत शानदार रही. बाजार खुलते ही बैंक निफ्टी में करीब 466 अंक का उछाल देखने को मिला और ये चढ़कर 50215 अंक पर पहुंच गया. जबकि निफ्टी स्मॉलकैप इंडेक्स में 300 अंकों की शानदार तेजी देखी गई. यही नहीं आज यानी बुधवार को रियल्टी इंडेक्स के शेयर में चमक बनी हुई है. दरअसल, बजट के एलटीसीजी और इंडेक्सेशन के फैसले में संशोधन की खबरों के चलते रियल एस्टेट शेयरों में एक बार फिर से बहार लौट आई है. डीएलएफ के शेयरों में भी उछाल है. वहीं गिफ्ट निफ्टी बाजार की ओपनिंग से पहले 192 अंक यानी 0.80 प्रतिशत के उछाल के साथ 24320 पर ट्रेड करता दिखा.

Advertisment

कैसी रही बाजार की शुरुआत

बुधवार को सुबह सवा नौ बजे बाजार की शुरुआत में बीएसई का सेंसेक्स 972.33 अंक यानी 1.24 प्रतिशत चढ़कर 79,565.40 अंक पर ओपन हुआ. जबकि एनएसई का निफ्टी 296.85 अंक यानी 1.24 फीसदी के उछाल के साथ 24,289.40 के लेवल पर खुला. वहीं बैंक निफ्टी में भी आज तेजी से साथ ओपनिंग की. बैंक निफ्टी 538 अंक के उछाल के साथ 50286 अंक पर खुला.

ये भी पढ़ें: Bangladesh Violence: बांग्लादेश में नहीं थम रही हिंसा, मशहूर अभिनेता और उसके पिता की पीट-पीटकर हत्या

निफ्टी के 50 में से 48 शेयरों में उछाल

अगर बात करें एनएसई के निफ्टी की तो आज उसमें हर तरफ से उछाल देखने को मिल रहा है. निफ्टी के 50 में से 48 शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है. जबकि सिर्फ दो शेयर ही आज लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं. जिन शेयरों में आज सबसे ज्यादा तेजी है उनमें ओएनजीसी 4.62 फीसदी के उछाल के साथ कारोबार कर रहा है. तो वहीं कोल इंडिया, बीपीसीएल, एमएंडएम और हीरो मोटोकॉर्प के शेयरों में भी जबरदस्त उछाल है.

ये भी पढ़ें: Bangladesh Violence: जेलों से फरार 'खूंखार', भारत में घुसपैठ का खतरा, झारखंड सीमा सील!

BSE का मार्केट कैप में चार लाख करोड़ का उछाल

वहीं शेयर बाजार में बीएसई पर लिस्टेड स्टॉक्स का मार्केट कैप बढ़कर 444.54 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया. मंगलवार को बीएसई का मार्केट कैपिटलाइजेशन 440.27 लाख करोड़ रुपये पर बंद हुआ. लेकिन बुधवार को बाजार खुलने के 15 मिनट के अंदर ही इसमें 4.27 लाख करोड़ रुपये का इजाफा हो गया.

ये भी पढ़ें: UP Encounter: माफिया मुख्तार अंसारी का शार्प शूटर पंकज मुठभेड़ में ढेर, STF ने मथुरा में किया एनकाउंटर

sensex nifty Stock Market Today Business News Stock Market News Stock Market Today Update Bank Nifty stock market today news
Advertisment
Advertisment