Advertisment

Stock Market Today: शेयर बाजार में गिरावट जारी, टूटकर हुई सेंसेक्स और निफ्टी ओपनिंग

Stock Market Opening Today: शेयर बाजार में निवेश करना इनदिनों घाटे का सौदा बना हुआ है. सप्ताह के तीसरे दिन यानी बुधवार को एक बार फिर से बाजार गिरावट के साथ खुला. मार्केट के दोनों प्रमुख इंडेक्स लगातार लाल निशान के साथ कारोबार करता दिख रहा है.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market 16 Oct

शेयर बाजार में गिरावट जारी (Social Media)

Advertisment

Stock Market Opening Today: घरेलू शेयर बाजार में गिरावट का सिलसिला जारी है. बुधवार को एक बार फिर से बाजार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई. बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी टूटकर ओपन हुए. बैंक निफ्टी और आईटी इंडेक्स भी आज गिरावट के साथ ओपन हुए. वहीं बड़े शेयरों में इंफोसिस, टीसीएस, रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक महिंद्रा बैंक, सिप्ला, एलएंडटी जैसे शेयरों में भी आज गिरावट देखने को मिल रही है. जिसके चलते बाजार को सपोर्ट नहीं मिल रहा है और ये लगातार गिर रहा है.

ऐसी रही बाजार की ओपनिंग

बुधवार को बाजार गिरावट के साथ ओपन हुआ. इस दौरान बीएसई का सेंसेक्स 173.52 अंक यानी 0.21 फीसदी की गिरावट के साथ 81,646.60 अंक पर आकर खुला. जबकि एनएसई का निफ्टी 48.80 अंकों यानी 0.19 फीसदी टूकर 25,008 पर खुला. वहीं बैंक निफ्टी में आज सुबह गिरावट देखने को मिली, बैंक निफ्टी 195 अंक की गिरावट के साथ 51711 अंक पर खुला.

ये भी पढ़ें: Air India: 48 घंटों के भीतर 10 विमानों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, शिकागो जा रही फ्लाइट की कनाडा में इमरजेंसी लैंडिंग

कैसी है सेंसेक्स के शेयरों की स्थिति

बाजार खुलने के करीब आधे घंटे बाद बीएसई सेंसेक्स के शेयरों में बजाज फिनसर्व, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक के शेयर हरे निशान पर पहुंच गए. वहीं करीब नौ बजकर 40 मिनट पर ये शेयर सेंसेक्स के टॉप गेनर्स बन गए. सेंसेक्स के 30 में से 15 शेयरों में आज गिरावट दिख रही है. जबकि 15 ही शेयर बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं. वहीं सेंसेक्स के टॉप लूजर्स में आज एमएंडएम, नेस्ले, टीसीएस, मारुति, कोटक महिंद्रा बैंक, इंडसइंड बैंक के शेयर शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: Breaking News: उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण में शामिल होंगे ये नेता, देखें पूरी लिस्ट

निफ्टी पर शेयरों का कारोबार

वहीं एनएसई निफ्टी के 50 में से 22 शेयर आज उछाल के साथ कारोबार करते दिख रहे हैं. जबकि 28 शेयरों में गिरावट बनी हुई है. इसके साथ ही बैंक निफ्टी 51847 के लेवल पर चलकर कारोबार कर रहा है. एनएसई निफ्टी के शेयरों में सबसे ऊपर एचडीएफसी लाइफ और एसबीआई लाइफ के शेयर शामिल हैं. वहीं एशियन पेंट्स, श्रीराम फाइनेंस और हिंडाल्को के शेयरों में भी आज तेजी का रुख बना हुआ है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण से पहले कांग्रेस का 'यूटर्न', पार्टी ने लिया ये बड़ा फैसला

nifty sensex BSE NSE Stock Market Opening Today Stock Market Today Stock Market Today Update stock market today news
Advertisment
Advertisment