Advertisment

Stock Market Opening: शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत, आईटी इंडेक्स में जोरदार गिरावट से टूटा मार्केट

Stock Market Opening: भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत आज भी गिरावट के साथ हुई. बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में भी मामूली गिरावट देखने को मिली. वहीं आईटी इंडेक्स में जोरदार गिरावट से बाजार बिखरता दिखा.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market 18 Sep

Stock Market Opening: घरेलू शेयर बाजार में आज गिरावट का रुख देखने को मिल रहा है. बाजार की शुरुआत में भी इसके प्रमुख इंडेक्स में गिरावट देखी गई. आईटी स्टॉक्स में गिरावट के चलते बाजार की शुरुआत कमजोर हुई. कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन आईटी स्टॉक्स में भारी गिरावट देखी जा रही है. वहीं हीरो मोटोकॉर्प, युनाइटेड स्पिरिट्स एक साल के उच्च स्तर पर दिखाई दे रहे हैं. वहीं बीएसई का शेयर तेजी पर ट्रेड कर रहा है. जबकि एचडीएफसी बैंक में शुरुआत मिनटों में तेजी का रुख देखने को मिला.

Advertisment

ऐसी रही बाजार की शुरुआत

बुधवार सुबह 9.15 बजे बीएसई का सेंसेक्स 42.52 अंक की गिरावट के साथ 83,037 पर ओपन हुआ. इसी के साथ निफ्टी 16.15 अंक की गिरावट के साथ 25,402 अंक पर कारोबार करता दिखा. वहीं आज सुबह ओएनजीसी का शेयर एक फीसदी के उछाल के साथ ओपन हुआ. हालांकि बाजार खुलने के बाद इसमें गिरावट दर्ज की गई और ये घटकर 0.50 प्रतिशत रह गया. वहीं बजाज हाउसिंग में ब्लॉक डील के चलते इसमें अभी भी तेजी का रुख देखने को मिल रहा है. इसकी लिस्टिंग के दूसरे दिन भी इसमें तेजी देखी गई. आज भी बजाज हाउसिंग में उछाल देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में पहले चरण के लिए मतदान जारी, सुबह 9 बजे तक 11.11 प्रतिशत वोटिंग, किश्तवाड़ में सबसे ज्यादा पड़े वोट

Advertisment

प्रमुख इंडेक्स के शेयरों का हाल

बाजार की ओपनिंग के 45 मिनट बाद मार्केट के दोनों प्रमुख इंडेक्स में मामूली उछाल देखने को मिला. सुबह 10 बजे एनएसई का निफ्टी 50 5.10 अंक यानी 0.02 प्रतिशत की मामूली उछाल के साथ 25,423.65 अंक पर कारोबार करता दिखा, जबकि इसी समय सेंसेक्स 21.70 अंक यानी 0.03 फीसदी के उछाल के साथ 83,101.36 अंक पर पहुंच गया. वहीं बैंक निफ्टी इस दौरान 267.30 अंक यानी 0.51 फीसदी के उछाल के साथ 52,455.95 अंक पर कारोबार करता दिखा.

ये भी पढ़ें: अमेरिका में भी छाए PM मोदी: चुनाव प्रचार के बीच डोनाल्ड ट्रंप बोले- अगले सप्ताह मिलूंगा, कारण जानकर रह जाएंगे हैरान

Advertisment

FMCG शेयरों में देखा जा रहा उछाल

वहीं एफएमसीजी के शेयरों में आज तेजी देखने को मिल रही है. इसमें आईटीसी, एचयूएल और ब्रिटानिया के शेयरों में अच्छा उछाल बना हुआ है. इसके अलावा नेस्ले में भी आज उछाल देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: चेन्नई टेस्ट में ये तीन खिलाड़ी बनेंगे बांग्लादेश का काल, टीम इंडिया को दिला सकते हैं आसान जीत

Advertisment

एचडीएफसी और प्राइवेट बैंक के शेयरों में तेजी

वहीं आज सुबह 9.50 बजे सेंसेक्स और निफ्टी उछाल देखने को मिला. इसके बाद निफ्टी तेजी के साथ 25400 अंक के ऊपर निकल गया. मंगलवार को भी निफ्टी में इस वक्त उछाल दर्ज किया गया था. वहीं बैंक निफ्टी में तेजी के चलते बाजार को राहत दी. आईटी शेयरों की गिरावट के बाद बैंक शेयरों में उछाल दर्ज किया गया. एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक समेत कई निजी बैंक के शेयर में आज तेजी देखने को मिल रही है. 

sensex nifty Asian stock markets Bombay Stock Market NSE BSE Stock market
Advertisment
Advertisment