Advertisment

Stock Market: तूफानी तेजी से चमका शेयर बाजार, सेंसेक्स में 1500 अंक का उछाल, निफ्टी ने भी तोड़ा रिकॉर्ड

Stock Market Today: घरेलू बाजार में अचानक आए उछाल से सेंसेक्स और निफ्टी ने अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. गुरुवार को बाजार की शुरुआत भले ही धीमी हुई लेकिन क्लोजिंग नए रिकॉर्ड के साथ हुई. सेंसेक्स पहली बार 83,000 अंक के पास पहुंचकर बंद हुआ.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market Update

Stock Market Today: भारतीय शेयर बाजार अचानक से आई तेजी से निवेशकों बल्ले-बल्ले हो गई. इसी के साथ सेंसेक्स और निफ्टी ने अपने पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया. गुरुवार को बाजार जबरदस्त उछाल के साथ बंद हुआ और सेंसेक्स-निफ्टी ने नए हाई लेवर को छू लिया. बाजार बंद होने से करीब 30 मिनट पहले बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 1500 अंक के उछाल के साथ 83,000 के पास पहुंचकर बंद हुआ. वहीं एनएसई की निफ्टी में भी 500 अंक का उछाल देखने को मिला. इसके बाद ये 25,429 अंक के ऑल टाइम हाई पर क्लोज हुआ.

Advertisment

इन शेयरों में रही सबसे ज्यादा तेजी

गुरुवार को बाजार बंद होते समय सबसे ज्यादा तेजी वाले शेयरों में एचडीएफसी बैंक, हिंडाल्को और भारती एयरटेल रहे. इन शयरों में आए उछाल से बाजार को सपोर्ट मिला और ये रिकॉर्ड हाई के साथ बंद हुआ. इसी के साथ निफ्टी-50 के सभी 50 शेयरों में उछाल दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें: सरकार का बड़ा फैसलाः अभी-अभी हिजाब पर लग गया बैन, पुरुषों की दाढ़ी बढ़ी तो काट देगी पुलिस

क्लोजिंग से ठीक पहले बाजार में आई तेजी

बता दें कि गुरुवार को वैश्विक बाजार में मिले सकारात्मक संकेतों का सुबह से ही बाजार पर असर देखने मिल रहा था. जिसके दम पर बाजार की शुरुआर दमदार हुई. शुरुआती बाजार में बीएसई का सेंसेक्स 400 अंक के उछाल के साथ कारोबार करता दिखा. वहीं एनएसई का निफ्टी 100 अंक से ज्यादा के उछाल के साथ ओपन हुआ. दोपहर 3.10 बजे बाजार में अचानक ऐसी तेजी आई कि सेंसेक्स और निफ्टी ने इतिहास रच दिया. सेंसेक्स पहली बार 83,000 अंक के पास पहुंच गया. जबकि निफ्टी 25,400 के पार निकल गया.

ये भी पढ़ें: Kolkata Doctor Murder Case: अब आरजीकर मेडिकल कॉलेज से आई दिल दहला देने वाली खबर, नहीं होगा यकीन

जानें 5 टॉप शेयरों में इतना रहा उछाल

गुरुवार को शेयर बाजार में आई तेजी से लॉर्जकैप कंपनियों में शामिल भारती एयरटेल के शेयर में 4.38 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली. इसके बाद ये 1647 रुपये पर पहुंच गया. जबकि हिंडाल्को के शेयर में 4.37 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया और ये  676 रुपये पर पहुंच गया. वहीं एनएमडीसी के शेयर में 4.35 प्रतिशत और एलआईसी हाउसिंग के शेयर में 4.03 प्रतिशत का उछाल दर्ज किया गया. वहीं मेक्स हेल्थ के शेयर में 4 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी देखने को मिली. इसके बाद ये 913 रुपये पर पहुंच गया.

ये भी पढ़ें: Sitaram Yechury Net Worth: सीताराम येचुरी अपने पीछे छोड़ गए इतनी संपत्ति, जानकर नहीं होगा यकीन

Indian Stock Market sensex nifty Asian stock markets share market Bombay Stock Market Indian Stock Market Live NSE BSE Stock market
Advertisment
Advertisment