Advertisment

Stock Market: शेयर बाजार में आज छुट्टी, जानें अब कब खुलेगा स्टॉक मार्केट?

Stock Market Closed Today: भारतीय शेयर बाजार आज बंद रहेगा. दरअसल, मुहर्रम की छुट्टी के चलते आज बाजार में कारोबार नहीं होगा. हालांकि, गुरुवार को एक बार शेयर बाजार में प्रतिदिन की तरह कारोबार सुबह सवा नौ बजे शुरू होगा.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market

Stock Market ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Stock Market Closed Today: मुहर्रम की छुट्टियों के चलते भारतीय शेयर बाजार आज बंद हैं और कारोबार गुरुवार को फिर से शुरू होगा. हालांकि, अन्य एशियाई बाजारों में कारोबार जारी है. इससे पहले जापान के निक्केई 225 में मामूली वृद्धि देखी गई, जो 40 अंक बढ़कर 41,310.70 पर पहुंच गया. इस बीच, हांगकांग का हैंग सेंग 9 अंक बढ़कर 17,737.27 पर कारोबार कर रहा है. वहीं ताइवान का ताइवान भारित सूचकांक 56 अंक गिरकर 23,940.87 पर आ गया है. चीनी बाजारों को भी बिकवाली के दबाव का सामना करना पड़ा, इस रिपोर्ट को दाखिल करने के समय शंघाई कंपोजिट 13 अंक गिरकर 2,963.89 पर आ गया.

ये भी पढ़ें: Oman: ओमान तट के पास समुद्र में डूबा तेल टैंकर, 13 भारतीय समेत चालक दल के 16 सदस्य लापता

मंगलवार को नई ऊंचाई बंद हुआ शेयर बाजार

वहीं मंगलवार को भारतीय शेयर सूचकांक सेंसेक्स और निफ्टी नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए. सेंसेक्स 0.1 प्रतिशत की बढ़त के साथ 80,716.55 अंक पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी भी 0.1 फीसदी के इजाफे के साथ 24,613.00 अंक पर क्लोज हुआ. जबकि व्यापक सूचकांक मामूली बढ़त के साथ बंद हुए, अधिकांश क्षेत्रीय सूचकांक लाल निशान में बंद हुए. इससे पहले सोमवार को भी भारतीय बाजार में तेजी के रुख देखने मिला. एनएसई के आंकड़ों के मुताबिक, निफ्टी मीडिया में सबसे ज्यादा 1.03 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई, जबकि निफ्टी रियल्टी में सबसे ज्यादा 1.66 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई. वहीं पिछले सप्ताह भारतीय शेयर बाजारों ने नई सर्वकालिक ऊंचाई को छूते हुए दिखे. उधर अमेरिकी मुद्रास्फीति में नवीनतम नरमी के साथ आईटी सेक्टर में उम्मीद से बेहतर नतीजे देखने को मिले और बाजार में तेजी बनी रही.

ये भी पढ़ें: Weather Update: दिल्ली-NCR में क्या उमस से मिलेगी राहत? IMD ने येलो अलर्ट किया जारी, जानें कैसा रहेगा मौसम

सेंसेक्स-निफ्टी में इस साल अब तक इतना इजाफा

बता दें कि 2024-25 में अब तक सेंसेक्स और निफ्टी में संयुक्त रूप से 11-13 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. विदेशी और घरेलू संस्थागत निवेशकों की जोरदार खरीदारी से भी शेयर बाजारों को समर्थन मिल रहा है. कोटक सिक्योरिटीज में इक्विटी रिसर्च के प्रमुख श्रीकांत चौहान के मुताबिक, "तकनीकी रूप से, सुबह की इंट्राडे ट्रेडिंग के बाद बाजार में मंगलवार को उच्च स्तर पर कुछ मुनाफावसूली देखने को मिली, हालांकि, बाजार की अल्पकालिक बनावट अभी भी सकारात्मक है."

देश और दुनिया की लेटेस्ट खबरें अब सीधे आपके WhatsApp पर. News Nation ‬के WhatsApp Channel को Follow करने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://www.whatsapp.com/channel/0029VaeXoBTLCoWwhEBhYE10

Source : News Nation Bureau

nifty sensex BSE NSE Market Holiday Infra sector stocks Stock markets today Muharram 2024
Advertisment
Advertisment