Advertisment

Stock Market Today: शेयर बाजार की धीमी शुरुआत, सेंसेक्स में मामूली सुधार, निफ्टी में भी बढ़त

Stock Market Today: शेयर बाजार में आज मामूली सुधार देखने को मिल रहा है. बाजार की शुरुआत भी बुधवार को हरे निशान के साथ हुई. बाजार के दोनों इंडेक्स में मामूली बढ़त दर्ज की गई.

author-image
Suhel Khan
New Update
Today Share Market

Stock Market Today: भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत बुधवार को धीमी हुई. शुरुआती बाजार पर वैश्विक दबाव देखने को मिला. जिसके चलते शेयर बाजार में मामूली सुधार हुआ. दरअसल, अमेरिकी सेंट्रल बैक फेडरल रिजर्व के ब्याज दर पर फैसला आने से पहले दुनिया भर के शेयर बाजार पर इसका दबाद देखने को मिल रहा है. जिसका असर बुधवार को कारोबार पर देखने को मिला.

Advertisment

कैसा रहा शुरुआती बाजार

बुधवार सुबह सेंसेक्स करीब 135 अंक की बढ़ोतरी के साथ ओपन हुआ. बाजार खुलने के पांच मिनट बाद सेंसेक्स 145 अंक की बढ़त के साथ 81,600 अंक पर पहुंच गया. जबकि निफ्टी करीब 42 अंक की बढ़त के साथ 24,900 अंक पर पहुंच गया.

प्री-ओपन में भी दिखी तेजी

हीं प्री-ओपनिंग में भी बाजार में तेजी देखने को मिली. बीएसई सेंसेक्स प्री-ओपन सेशन में 200 अंक से ज्यादा की बढ़त के साथ 81,655 अंक पर पहुंच गया. जबकि निफ्टी में करीब 30 अंक का सुधार देखने को मिला. इसके बाद ये 24,890 अंक के पास पहुंच गया. वहीं बाजार की ओपनिंग से पहले गिफ्ट सिटी में निफ्टी का फ्यूचर लगभग 15 अंक की गिरावट के साथ 24,920 अंक पर कारोबार करता दिखा. जबकि गिफ्ट निफ्टी के ट्रेंड में बाजार की चार धीमी बताई जा रही है.

बाजार में मंगलवार को देखी गई तेजी

Advertisment
वहीं मंगलवार को भी भारतीय बाजार में मामूली सुधान देखने को मिला. कारोबार समाप्त होने के बाद सेंसेक्स सिर्फ 99.56 अंक यानी 0.12 फीसदी की की मामूली बढ़ोतरी के साथ 81,455.40 अंक पर क्लोज हुआ. जबकि एनएसई का निफ्टी 21.20 अंक यानी 0.09 प्रतिशत के उछाल के साथ 24,857.30 अंक पर बंद हुआ.

कैसा रहा सेंसेक्स के शेयरों का हाल

बाजार की शुरुआत में बड़े शेयरों में तेजी देखने को मिली. सुबह के सेशन में सेंसेक्स पर 20 से ज्यादा शेयर उछाल के साथ कारोबार करते दिखे. वहीं एनटीपीसी में सबसे ज्यादा करीब 2 फीसदी का उछाल देखने को मिला. जबकि एशियन पेंट्स में 1.5 प्रतिशत से ज्यादा का उछाल देखा गया. वहीं आईटीसी में एक प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई. जबकि पावरग्रिड कॉरपोरेशन, टाटा मोटर्स, इंडसइंड बैंक के शेयरों में गिरावट देखने को मिली.
share market sensex nifty Stock Market Today Business News Bombay Stock Market Stock market
Advertisment
Advertisment