Advertisment

Stock Market Today: शेयर बाजार में लौटी चमक, सेंसेक्स में 300 अंक का उछाल, निफ्टी 24,600 के पार

Stock Market Opening Today: शेयर बाजार में आज भी उछाल देखने को मिल रहा है. इससे पहले सोमवार को भी बाजार में तेजी बनी रही और ये मामूली उछाल के साथ बंद हुआ. हालांकि, मंगलवार को बाजार की शुरुआत एक बार फिर से पॉजिटिव हुई.

author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market start today 20

Stock Market Opening Today: भारतीय शेयर बाजार की आज उछाल के साथ शुरुआत हुई. बाजार के दोनों प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी देखने को मिली. दरअसल, वैश्विक बाजारों से मिल रहे मजबूत संकेतों के चलते बेंचमार्क इक्विटी इंडेक्स बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी-50 में आज तेजी देखने को मिल रही है. मंगलवार सुबह बीएसई का सेंसेक्स 297.86 अंक यानी 0.37 प्रतिशत के उछाल के साथ 80,722.54 अंक पर ओपन हुआ. जबकि निफ्टी-50 में 76.25 अंक यानी 0.31 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. इसके बाद ये 24,648..90 के स्तर पर खुला.

Advertisment

एनएसई सेंसेक्स पर इन शेयरों में तेजी

एनएसई के सेंसेक्स पर लिस्टेड शेयरों में आज बीपीसीएल, टीसीएस, हीरो मोटोक्रॉप, इंडसइंड बैंक और अल्ट्राटेक सीमेंट में आज तेजी का रुख बना हुआ है. जबकि ओएनजीसी, भारती एयरटेल, सीआईपीएलए, एचसीएल टेक और आईटीसी एनएसई गिरावट के साथ करोबार कर रहे हैं. बता दें कि बीएसई सेंसेक्स के 30 में से 25 शेयरों में आज  उछाल बना हुआ है. जबकि सिर्फ पांच शेयरों में ही आज गिरावट देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें: Earthquake Today: जम्मू-कश्मीर में महसूस किए गए भूकंप के तेज झटके, इतनी तीव्रता से कांपी धरती

सेंसेक्स के टॉप 5 शेयरों में टीसीएस में सबसे ज्यादा उछाल है इसी के साथ आज इसने ऑलटाइम हाई बनाया है. वहीं इसके बाद इंडसइंड बैंक, अल्ट्राटेक सीमेंट, टाटा मोटर्स, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टाटा स्टील के शेयरों में भी तेजी बनी हुई है. सेंसेक्स के टॉप 5 गेनर्स में टाटा समूह के तीन शेयर शामिल हैं. निफ्टी में बीपीसीएल का शेयर 2.33 फीसदी उछाल के साथ कारोबार कर रहा है.

बीएसई पर टीसीएस में सबसे ज्यादा उछाल

वहीं बीएसई (BSE) पर लिस्टेड कंपनियों में आज सबसे ज्यादा उछाल टीसीएस (TCS) के शेयर में देखने को मिल रहा है. इसके अलावा इंडसइंड बैंक, अल्ट्रा टेक, सन फार्मा और एक्सिस बैंक के शेयर भी प्रमुख रूप से तेजी से कारोबार करते दिख रहे हैं. निफ्टी के 50 में से 34 शेयरों में आज तेजी बनी हुई है. जबकि 16 शेयर गिरावट के साथ कोराबार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर झमाझम बारिश, स्कूल-दफ्तर जाने के लिए घर से नहीं निकल पा रहे लोग

इसके अलावा आज यानी मंगलवार को व्यापक बाजारों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. निफ्टी स्मॉलकैप 0.51 फीसदी चढ़कर कारोबार कर रहा है जबकि मिडकैप 0.48 फीसदी के उछाल के साथ कारोबार करता दिखा. वहीं सेक्टर के लिहाज से निफ्टी मेटल और ओएमसी के शेयरों में आज 0.70 प्रतिशत का उछाल देखा जा रहा है. जिसके बाद ये शीर्ष पर बने हुए हैं.

share market sensex nifty Stock Market Today BSE Sensex Stock Market Today Update stock market today news
Advertisment
Advertisment