Advertisment

Stock Market Today: ऑलटाइम हाई के साथ शेयर बाजार की शुरुआत, पहली बार 23,500 के पार निफ्टी

Stock Market Today: भारतीय शेयर बाजार की शुरुआत आज शानदार हुई. इसी के साथ सेंसेक्स और निफ्टी ने नया रिकॉर्ड भी बना दिया. दोनों इंडेक्स अपने पहले वाले ऑलटाइम हाई के अंक को पार कर गए.

Advertisment
author-image
Suhel Khan
New Update
Stock Market Today

Stock Market Today ( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

Stock Market Today: भारतीय शेयर बाजार में आज जबरदस्त उछाल देखने को मिला. लगातार तीन दिन बंद रहने के बाद मंगलवार को जब बाजार ओपन हुए तो ये ऑलटाइम हाई पर पहुंच गया. बाजार की शुरुआत शानदार हुई. सेंसेक्स ने ऑलटाइम हाई के साथ शुरू हुआ और ये 77,235 के नई ऐतिहासिक लेवल पर ओपन हुआ. वहीं एनएसई का निफ्टी पहली बार 23,570 अंक पर खुला. निफ्टी का ये रिकॉर्ड ओपनिंग लेवल होने के साथ ये लाइफटाइम हाई भी है. इस तरह निफ्टी पहली बार 23,500 के अंक को पार कर गया.

Advertisment

ये भी पढ़ें: PM Kisan Yojna: आज 9.26 करोड़ किसानों को मिलेगा तोहफा, खाते में क्रेडिट होंगे 2000-2000 रुपए

सेंसेक्स और निफ्टी में जबरदस्त उछाल

मंगलवार सुबह सवा नौ बजे बीएसई का सेंसेक्स 242.54 अंकों यानी 0.32 फीसदी उछाल के साथ 77,235.31 के लेवल पर खुला. वहीं दूसरी ओर एनएसई के निफ्टी में 105.20 अंक यानी 0.45 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया. इसके बाद ये चढ़कर 23,570.80 के लेवल पर पहुंच गया.

Advertisment

बीएसई का मार्केट कैपिटलाइजेशन भी बढ़ा

वहीं बीएसई का मार्केट कैपिटलाइजेशन मंगलवार को लगातार नए-नए रिकॉर्ड बनाता दिख रहा है. ये पहली बार 437.22 लाख करोड़ रुपये के लेवल पर पहुंच गया. जो अब तक का सबसे हाई रिकॉर्ड है. अगर इसे अमेरिकी डॉलर से आंकें तो ये 5.23 ट्रिलियन डॉलर पर पहुंच गया. बता दें कि बीएसई में इस समय 3419 शेयरों में कारोबार होता है. जिसमें से 2106 शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है तो वहीं 1168 शेयरों में गिरावट का रुख जारी है. वहीं 145 शेयर ऐसे हैं जिनमें आज किसी भी प्रकार का बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. वहीं 194 शेयरों पर अपर सर्किट लगा हुआ है और 67 शेयरों पर लोअर सर्किट लगा है.

ये भी पढ़ें: दिल्लीवालों पर मंडरा रहा हीट स्‍ट्रोक का खतरा, दिन ही नहीं.. रात में भी सुकून नहीं, ये दी हिदायत

Advertisment

रिकॉर्ड ऊंचाई पर मिडकैप इंडेक्स

वहीं भारतीय शेयर बाजार में आज मिडकैप इंडेक्स भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर है. इसके साथ ही इसमें लगातार इजाफा हो रहा है. मिडकैप इंडेक्स पहली बार 55,400 के लेवल से ऊपर निकल गया. जबकि मिडकैप शेयरों का बुल रन जारी है.

बैंक निफ्टी में जबरदस्त उछाल

Advertisment

अगर बात करें बैंक निफ्टी की तो इसमें भी आज शानदार उछाल देखने को मिल रहा है. आज सुबह बैंक निफ्टी 50,194.35 के लेवल पर ओपन हुआ. जबकि इसमें आज 50,204.75 तक का ऊपरी लेवल देखने को मिला. बैंक निफ्टी के 12 में से 10 शेयरों में आज उछाल देखने को मिल रहा है. जबकि सिर्फ दो शेयरों में आज गिरावट देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल: कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन हादसे के बाद आज भी कई ट्रेनें रद्द, यहां देखें पूरी लिस्ट

Source : News Nation Bureau

nifty business news in hindi BSE Bank Nifty Stock Market Opening Today Sensex Open Today Stock Market Today Update
Advertisment
Advertisment