Advertisment

RBI के फैसले का असर, यस बैंक का शेयर 34 % तक टूटा

Yes Bank के शेयर में आज स्‍टॉक मार्केट खुलते ही करीब 34 फीसदी की गिरावट आ गई.

author-image
vinay mishra
एडिट
New Update
RBI के फैसले का असर, यस बैंक का शेयर 34 % तक टूटा

yes bank

Yes Bank के शेयर में आज स्‍टॉक मार्केट खुलते ही करीब 34 फीसदी की गिरावट आ गई. देश के निजी क्षेत्र के इस बैंक (Bank) के शेयर (Share) में गिरावट का कारण भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की तरफ से बैंक के प्रबंध निदेशक (MD) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) राणा कपूर का कार्यकाल बढ़ाने से मना करना है. आज शेयर बाजार खुलते ही Yes Bank का शेयर BSE में 210 रुपए तक के निचते स्‍तर पर चला गया. वहीं NSE मे इस शेयर ने 218 रुपए का निचला स्‍तर छुआ. फिलहाल यह BSE में 256 रुपए पर और NSE में भी 256 रुपए पर ट्रेड कर रहा है.

Advertisment

RBI के मना का असर 

असल में निजी क्षेत्र के यस बैंक के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राणा कपूर को तीन साल का कार्यकाल पूरा करने से रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने रोक दिया है. जिसके बाद से ही शेयर को लेकर निगेटिव सेंटीमेंट बन गया है. अब आरबीआई ने कार्यकाल घटाकर सिर्फ 4 महीने का कर दिया है. आरबीआई ने राणा कपूर को 31 जनवरी 2019 तक पद पर बने रहने की अनुमति दी है. साथ ही आरबीआई ने यस बैंक को जनवरी 2019 तक राणा कपूर के उत्तराधिकारी की तलाश करने की बात भी कह दी है.

और पढ़े : 2 लाख रुपए सस्‍ती पड़ेगी कार, लोन भी नहीं लेना होगा

Advertisment

निवेशकों के डूबे करीब 25 हजार करोड़ रुपए

यस बैंक का शेयर बुधवार को 318.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ था और तब बैंक का कुल मार्केट कैप 73470 करोड़ रुपये था. वहीं, शुक्रवार को शेयर में 34 फीसदी तक गिरावट आई और मार्केट कैप घटकर 48465 करोड़ रुपये रह गया. यानी एक झटके में निवेशकों को 25 हजार करोड़ रुपये का घाटा हुआ. फिलहाल शेयर रिकवर होकर सुबी 10:45 बजे 255.90 रुपये के भाव पर आ गया था.

Source : News Nation Bureau

Tenure private sector bank RBI Md YES BANK Reason declined CEO Reserve Bank Of India share Stock Stock market rana kapoor
Advertisment
Advertisment