Advertisment

सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): कोरोना वायरस की वजह से इस राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance) में अभी नहीं होगी बढ़ोतरी

सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा नीत सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance-DA) में की गई बढ़ोतरी को अगले आदेश तक रोक दिया है.

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
7th Pay Commission

सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission)( Photo Credit : फाइल फोटो)

सातवां वेतन आयोग (7th Pay Commission): कोरोना वायरस (Coronavirus) को फैलने से रोकने के लिए जारी लड़ाई के बीच मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा नीत सरकार ने सरकारी कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (Dearness Allowance-DA) में की गई बढ़ोतरी को अगले आदेश तक रोक दिया है. कांग्रेस नीत सरकार ने शासकीय सेवकों के महंगाई भत्ते में सरकार गिरने के चार दिन पहले वृद्धि की थी.

Advertisment

यह भी पढ़ें: Coronavirus Effect: 2008 के वैश्विक वित्तीय संकट से बदतर है यह मंदी, IMF की चेतावनी

सरकार के गिरने से ठीक चार दिन पहले कमलनाथ ने दिया था महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का आदेश

मालूम हो कि तत्कालीन कमलनाथ के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने अपनी सरकार के गिरने से ठीक चार दिन पहले 16 मार्च को आदेश जारी कर शासकीय सेवकों एवं स्थायी कर्मियों को महंगाई भत्ते में एक जुलाई 2019 से सातवें वेतनमान में 5 प्रतिशत की वृद्धि कर 17 प्रतिशत करने का आदेश दिया था तथा छठवें वेतनमान में 10 प्रतिशत की वृद्धि कर 164 प्रतिशत करने का आदेश दिया था. इस महंगाई भत्ता का नगद भुगतान मार्च 2020 के वेतन में किये जाने के निर्देश दिए थे. मध्य प्रदेश के वित्त विभाग के उप सचिव अजय चौबे ने एक अप्रैल को नया आदेश जारी कर उपर्युक्त आदेश का क्रियान्वयन आगामी आदेश तक स्थगित कर दिया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज सरकार के इस निर्णय को कर्मचारी विरोधी बताया है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: किसानों के लिए बड़ी राहत, 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगी सरसों और गेहूं की सरकारी खरीद

कमलनाथ ने ट्विटर पर लिखा कि हमारी सरकार ने प्रदेश के लाखों कर्मचारियों की मांग को पूरा करते हुए उनके हित में एक ऐतिहासिक फ़ैसला लिया था. इस निर्णय का प्रदेश के लाखों कर्मचारियों ने स्वागत किया था. उन्होंने आगे लिखा कि लेकिन शिवराज सरकार ने आते ही इस आदेश के क्रियान्वयन पर रोक लगाकर अपनी कर्मचारी विरोधी सोच को उजागर कर दिया है. मैं शिवराज सरकार से मांग करता हूं कि वो तत्काल इस रोक को हटाएं अन्यथा कांग्रेस इस तानाशाही पूर्ण निर्णय का पुरज़ोर विरोध करेगी.

यह भी पढ़ें: SBI ने जनधन खातों से पैसे की निकासी के लिए तैयार किया पूरा शेड्यूल

Advertisment

वहीं, मध्य प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने बताया कि भाजपा के 15 साल का पूर्व शासन काल बताता है कि हमारी पार्टी कर्मचारी हितैषी है. कोरोना वायरस की महामारी के समय हमारी सरकार ने यह सही निर्णय लिया है, क्योंकि इस वक्त हमारी प्राथमिकता कोरोना वायरस के फैलाव को रोकना है.

7Th CPC Latest News Coronavirus Lockdown DA News Dearness Allowance 7th Central Pay Commission 7th cpc MP 7th Pay Commission coronavirus 7th Pay commission news 7th Pay Commission Update
Advertisment
Advertisment