Advertisment

केंद्रीय कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, DA के साथ एक और बढ़ोतरी

7th Pay Commission Update: माना जा रहा है कि केंद्रीय सरकार जल्द फिटमेंट फैक्टर को लेकर भी कोई बड़ा फैसला ले सकती है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो देश की केंद्र सरकार अगले महीने रक्षाबंधन के त्योहार पर कर्मचारियों को दोहरी खुशी दे सकती है. 

author-image
Shivani Kotnala
New Update
7th Pay Commission Update

7th Pay Commission Update( Photo Credit : Social Media)

7th Pay Commission Update: कुछ समय पहले भारत सरकार (central government) ने सभी केंद्रीय कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते को बढ़ाया था जिसके बाद  महंगाई भत्ता 31 फीसदी से 34 फीसदी की दर पर खिसक गया. यह बदलाव इसी साल 1 जनवरी 2022 से लागू माना गया है. डीए में अगली बढ़ोतीर का ऐलान 31 जुलाई को हो सकता है. बढ़ोतरी के बाद डीए 39 फीसदी हो जाएगा.इसी कड़ी में अब माना जा रहा है कि केंद्रीय सरकार जल्द फिटमेंट फैक्टर को लेकर भी कोई बड़ा फैसला ले सकती है.

Advertisment

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो देश की केंद्र सरकार अगले महीने रक्षाबंधन के त्योहार पर कर्मचारियों को दोहरी खुशी दे सकती है. 

ये भी पढ़ेंः चुटकियों में ऑनलाइन फाइल करें आईटीआर, ये है आसान तरीका



सैलरी में होगी बढ़ोतरी

डीए के अलावा अगर केंद्रीय कर्मचारियों का फिटमेंट फैक्टर को बढ़ाया जाता है तो केंद्रीय कर्मचारियों की आय में जबरदस्त उछाल आएगा. वर्तमान में फिटमेंट फैक्टर 2.7 फीसदी की दर से दिया जाता है.

Advertisment

ये भी पढ़ेंः LPG Subsidy पर क्या है सरकार का प्लान, फिर से मिलेगी सब्सिडी?

फिटमेंट फैक्टर को बढ़ा कर 3.68 फीसदी किए जाने की मांग की जा रही है. हालांकि फिटमेंट फैक्टर को लेकर माना जा रहा था कि सरकार मौजूद वित्त वर्ष में कोई बड़ा फैसला ले सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वहीं अब केंद्रीय कर्मचारियों को डीए के बढ़ने के साथ फिटमेंट फैक्टर बढ़ने की उम्मीद है. बता दें केंद्रीय कर्मचारियों के फिटमेंट फैक्टर में आखिरी बढ़ोतरी साल 2016 में हुई थी.

Advertisment

HIGHLIGHTS

  • डीए में बढ़ोतरी का ऐलान 31 जुलाई को हो सकता है
  • डीए में 5 फीसदी तक की बढ़ोतरी का हो सकता ऐलान
7th Pay Commission Latest Update 7th Pay Commission Latest News 7th Pay Commission today news 7th Pay Commission DA Hike 7th pay commission lasted news 7th Pay Commission Update
Advertisment
Advertisment