Ravindran Byju's Net Worth: अर्श से फर्श पर पहुंचे रवींद्रन बायजू, 2024 में प्रोपर्टी हुई जीरो

जिसकी वजह से कंपनी की ब्रांड वैल्यू 22 बिलियन से गिरकर 1 बिलियन पर पहुंच गई थी.

author-image
Vikash Gupta
New Update
रवींद्रन बायजू

रवींद्रन बायजू( Photo Credit : Social Media)

Ravindran Byju's Net Worth: ऑनलाइन एजुकेशन देने वाली कंपनी बायूज के फाउंडर रवींद्र बायजू की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही. पहले उनको उनकी ही कंपनी बायजू से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. फिर अब उनकी संपत्ति को लेकर चौंकाने वाली रिपोर्ट सामने आ रही हैं. रिपोर्ट की मानें तो न सिर्फ रवींद्रन बायजू बिलेनियर की लिस्ट से बाहर हो गए हैं. बल्कि बताया जा रहा है कि उनकी संपत्ति जीरो हो गई है. आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से बायजू में काफी उथल-पुथल देखने को मिल रहा. इसके अलावा साल 2022 में बायजू कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी एडटेक कंपनी बन गई थी जिसकी ब्रांड वैल्यू 22 बिलियन तक पहुंच गई थी.

Advertisment

आपको बता दें कि फोर्ब्स ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट के जरिए 2024 के अरबपतियों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में बायूजस के फाउंडर का नाम नहीं है. गौरतलब है कि फोर्ब्स ने अपनी रिपोर्ट में उनकी संपत्ति जीरो बताई है. आपको बता दें कि रवींद्रन की प्रोपर्टी एक साल पहले 2.1 बिलियन डॉलर यानी भारतीय रुपयों में करीब 17 हजार 545 करोड़ था. लेकिन लेटेस्ट रिपोर्ट में वो अर्श से फर्श पर पहुंच गए हैं.

निवेशकों ने किया है बाहर

जानकारी के मुताबिक रिपोर्ट में सिर्फ चार लोग ऐसे हैं जो पिछले साल लिस्ट में थे लेकिन इस साल लिस्ट से बाहर हो गए हैं. इनमें से एक रवींद्रन का नाम शामिल है. आपको बता दें कि एडटेक कंपनी में पिछले एक साल से ही आर्थिक तंगी का दौर जारी है. जिसकी वजह से कंपनी की ब्रांड वैल्यू 22 बिलियन से गिरकर 1 बिलियन पर पहुंच गई थी.  आपको बता दें कि पिछले महीने कंपनी निवेशकों ने फैसला लेते हुए उन्हें सीईओ के पद से बाहर कर दिया था. इसके साथ ही उनके फैमली के किसी मेंबर को कंपनी के किसी भी मीटिंग में भाग लेने पर भी रोक लगा दी थी. 

ED ने दर्ज किया है मामला

इससे पहले काफी समय से रवींद्रन पर कंपनी में वित्तीय गड़बड़ी करने का आरोप लग रहा था. इस मामले पर केंद्रीय एजेंसी ईडी ने रवींद्रन के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है . इसके साथ ही ईडी ने मनी लॉड्रिंग एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. जिसके बाद उनसे पुछताछ जारी है. 

Source : News Nation Bureau

लोकसभा चुनाव 2024 रवींद्रन बायजू संपत्ति बायजूस
Advertisment