Advertisment

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस के खौफ से लाखों लोगों ने लिया कोविड स्पेशल इंश्योरेंस कवर, पढ़ें पूरी खबर

Coronavirus (Covid-19): भारतीय बीमा विकास एवं नियामक प्राधिकरण (इरडा) के चेयरमैन सुभाष सी. खुंटिया ने कहा कि बीमा कंपनियों को ऐसे मुश्किल वक्त में पॉलिसीधारकों को बचाने के लिए आगे आना चाहिए.

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
Coronavirus Covid 19

Coronavirus (Covid-19)( Photo Credit : फाइल फोटो)

Coronavirus (Covid-19): कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के बाद मांग आधारित बीमा योजनाओं की जरूरत बढ़ी है. हाल में कोविड-19 से जुड़ी विशेष बीमा पॉलिसियों (Corona Kavach Health Insurance Policy) के तहत 15 लाख से अधिक लोग पहले ही बीमा सुरक्षा कवच ले चुके हैं. भारतीय बीमा विकास एवं नियामक प्राधिकरण (इरडा) के चेयरमैन सुभाष सी. खुंटिया ने उद्योग मंडल फिक्की के बीमा क्षेत्र पर आयोजित होने वाले वार्षिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही है.

Advertisment

यह भी पढ़ें: आम आदमी को बड़ा झटका, 13 दिन में करीब डेढ़ रुपये महंगा हो गया पेट्रोल

पॉलिसीधारकों को बचाने के लिए आगे आएं इंश्योरेंस कंपनियां: सुभाष सी. खुंटिया

उन्होंने कहा कि बीमा कंपनियों को ऐसे मुश्किल वक्त में पॉलिसीधारकों को बचाने के लिए आगे आना चाहिए. बीमा उद्योग को कुछ समय देखने के बाद इरडा ने उन्हें मानक कोरोना वायरस पॉलिसी कोरोना कवच और कोरोना रक्षक पेश करने को कहा. खुंटिया ने कहा कि हमें मुश्किल समय में यह समझना चाहिए कि बीमा कंपनियों को पॉलिसीधारकों को बचाने के लिए आगे आना चाहिए. यह ग्राहकों की बदलती जरूरत है जिसका हमें सही से आकलन करना चाहिए और उसे पूरा करना चाहिए.

यह भी पढ़ें: Gold Rate Today: आज गिर सकते हैं सोना-चांदी, अब क्या करें निवेशक, जानें यहां  

Advertisment

उन्होंने कहा कि मैं खुश हूं कि आप सभी (बीमा कंपनियों) ने मिलकर इन उत्पादों को पेश किया और हमने बीमा की राशि तय करने की छूट बीमा कंपनियों को दी. उन्होंने कहा कि एक महीने से भी कम अवधि में इन दो बीमा पॉलिसियों के तहत 15 लाख से अधिक लोगों ने बीमा सुरक्षा ली है. यह ग्राहकों की मांग को दिखाता है.

कोरोना कवच हेल्थ इंश्योरेंस covid-19 Coronavirus Epidemic Coronavirus Health Insurance कोरोना वायरस हेल्थ इंश्योरेंस Corona Kavach Health Insurance Policy कोविड-19 कोरोनावायरस Corona Kavach Policy coronavirus
Advertisment
Advertisment