Advertisment

How To Become A Crorepati: करोड़पति बनने के लिए ये हैं बेहतरीन ऑप्शन, हर तरफ से आएगा पैसा

How To Become A Crorepati: जानकारों का कहना है कि संयमित तरीके से निवेश करने वाला शख्स करोड़पति (Crorepati Kaise Bane) बनने के अपने सपने को आसानी से साकार कर सकता है. मौजूदा समय में करोड़पति बनने के लिए मार्केट में निवेश के कई विकल्प उपलब्ध हैं.

author-image
Dhirendra Kumar
एडिट
New Update
How To Become A Crorepati

How To Become A Crorepati( Photo Credit : newsnation)

How To Become A Crorepati: अगर आप अपने पैसे का सही इस्तेमाल करना जानते हैं तो आपको अच्छा खासा फंड इकट्ठा करने से कोई भी नहीं रोक पाएगा. यही नहीं अगर सही तरीके से लॉन्ग टर्म में निवेश करते रहें तो आप करोड़पति (Crorepati Kaise Bane) भी बन सकते हैं. जानकारों का कहना है कि संयमित तरीके से निवेश करने वाला शख्स करोड़पति बनने के अपने सपने को बहुत ही आसानी से साकार कर सकता है.

Advertisment

मौजूदा समय में करोड़पति बनने के लिए मार्केट में निवेश के कई विकल्प उपलब्ध हैं. आज की इस रिपोर्ट में हम ऐसे विकल्पों के बारे में चर्चा करें जिसमें इनवेस्ट करके आप करोड़पति बन सकते हैं.

publive-image

यह भी पढ़ें: Mutual Fund में करीब 1,000 रुपये के निवेश से बन सकते हैं करोड़पति, जानिए कैसे

Advertisment

लॉन्ग टर्म के लिए करना होगा निवेश

एक्सपर्ट्स का कहना है कि किसी भी व्यक्ति के करोड़पति बनने के लिए सबसे अहम बात है कि वह लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करे. निवेशकों को महंगाई, खर्च और मेडिकल सेवाओं पर होने वाले खर्च का अनुमान लगाकर निवेश की शुरुआत करनी चाहिए. मार्केट में कुछ बेहतरीन ऑप्शन मौजूद हैं जिनमें आप निवेश करके निश्चिततौर पर करोड़पति बन सकते हैं. मौजूदा समय में म्‍यूचुअल फंड , शेयर मार्केट और पोस्ट ऑफिस की कुछ बेहतरीन स्कीम्स में निवेश करके आप अच्छा खासा फंड जमा कर सकते हैं. इसके अलावा बैंकों की कुछ स्कीम में भी निवेश करके करोड़पति बनने का सपना साकार किया जा सकता है.

publive-image

यह भी पढ़ें: आयुष्मान भारत योजना के तहत 1.4 करोड़ से अधिक से अधिक लोगों को मिला निशुल्क इलाज

Advertisment

साल तक रेग्युलर निवेश पर बन जाएंगे करोड़पति

जानकारों का कहना है कि अगर कोई भी व्यक्ति सिर्फ 100 रुपये की रोजाना बचत करे तो वह लॉन्ग टर्म में 1 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड जुटा सकता है. हालांकि इसके लिए निवेशक को लंबे समय तक निवेश करना होगा. एक्सपर्ट्स के मुताबिक अगर 20 साल का कोई निवेशक 40 साल के निवेश का लक्ष्य बनाए और 100 रुपये रोजाना की बचत करे तो 15 फीसदी चक्रवृद्धि ब्याज के हिसाब से करीब 1.41 करोड़ रुपये का फंड आसानी से इकट्ठा हो जाएगा. निवेशकों को इस निवेश के लिए कुल 14.40 लाख रुपये का निवेश करना होगा.

Kaun Banega Crorepati Crorepati Calculator करोड़पति करोड़पति लेटेस्ट न्यूज करोड़पति कैसे बनें Crorepati Kaise Bane How To Become A Crorepati Crorepati Latest News How To Become A Rich crorepati How To Become Crorepati
Advertisment
Advertisment