Advertisment

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने एलन मस्क, जानें कितनी बढ़ी संपत्ति

ट्विटर के मालिक और टेस्ला के सीईओ एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गये हैं. ब्लूमबर्ग के ताजा आकंड़े के मुताबिक उनकी संपत्ति 187 अरब डॉलर पहुंच गई है जिसके बाद वो सबसे अमीरों की सूची में पहले स्थान पर आ गये हैं. जानकारी के मुताबिक उनकी संपत्ति

Advertisment
author-image
Vikash Gupta
एडिट
New Update
elon

Elon Musk wealth( Photo Credit : Social Media)

Advertisment

ट्विटर के मालिक और टेस्ला के सीईओ एक बार फिर दुनिया के सबसे अमीर शख्स बन गये हैं. ब्लूमबर्ग के ताजा आकंड़े के मुताबिक उनकी संपत्ति 187 अरब डॉलर पहुंच गई है जिसके बाद वो सबसे अमीरों की सूची में पहले स्थान पर आ गये हैं. जानकारी के मुताबिक उनकी संपत्ति में लगातार बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही थी. मस्क ने फ्रांस के बर्नाड अरनॉल्ट को पीछे कर दिया है जिसकी संपत्ति अब 185 अरब डॉलर रह गया है. ब्लूमबर्ग के ताजा आकंडे के मुतबिक बर्नाड अरनॉल्ट अब दूसरे नंबर पर पर फिसल गये हैं. 

Advertisment

ब्लूमबर्ग की बिलियनर की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में एलन मस्क की संपत्ति 6.98 अरब डॉलर बढ़ा है. इस साल की शुरूआत से अब तक मस्क की संपत्ति में 50 अरब डॉलर से अधिक का इजाफा हुआ है. ये संपत्ति बढ़ोत्तरी मस्क के कंपनी के शेयर में लगातार इजाफा होने के बाद से ये हुआ है. इस साल टेस्ला के शेयर में जबरदस्त उछाल होते हुए ये 90 प्रतिशत तक बढ़ा है. वहीं, बर्नाड अरनॉल्ट की संपत्ति पिछले 24 घंटे में 3.69 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है ये बढ़ोत्तरी इस साल की शुरूआत से ही जारी है जो कुल 23.30 अरब डॉलर तक पहुंच गया है. 

यह भी पढ़े- sarkari job: यूपीएससी ने निकाली बम्फर वैकेंसी, जानें पूरी प्रकिया

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल दिसंबर में एलन मस्क की संपत्ति में बेतहासा गिरावट के बाद यह 137 अरब डॉलर तक पहुंच गया था. वहीं 200 अरब डॉलर की संपत्ति गवाने वाले दुनिया के पहले व्यक्ति बन गये थें. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर एमेजॉन के मालिक जेफ बेजोस है जिनकी संपत्ति 117 अरब डॉलर है. चौथे नंबर पर माक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स है जिनकी संपत्ति 114 अरब डॉलर है. इस लिस्ट में पांचवें नंबर पर बारेन बॉफेट है जिनकी संपत्ति 106 अरब डॉलर है. वहीं, इस लिस्ट में 10वें स्थान पर रिलाइंस इंडस्ट्रिज के मालिक है जिनकी संपत्ति 81.1 अरब डॉलर है.  

Advertisment

Elon Musk Business News Elon Musk wealth news nation tv nn live world richest person
Advertisment
Advertisment