Congress Leader Commits Suicide: कांग्रेस नेता ने पत्नी, बेटों के साथ की आत्महत्या, वजह जान चौंक उठेंगे आप

छत्तीसगढ़ से कांग्रेस के लिए बुरी खबर आई. जांजगीर चांपा में कांग्रेस नेता ने अपनी पत्नी और दो बेटों के साथ जहर खाकर जान दे दी. बताया जा रहा कि कांग्रेस नेता कर्ज से परेशान चल रहे थे. इस वजह से उन्होंने खतरनाक कदम उठा लिया. फिलहाल पुलिस जांच में जुटी है.

author-image
Prashant Jha
New Update
Congress Leader commits Suicide

Congress Leader Commits Suicide

Congress Leader Commits Suicide: रविवार का दिन कांग्रेस के लिए बुरी खबर लेकर आया. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस नेता ने अपने परिवार के साथ जीवन समाप्त कर लिया. जांजगीर चांपा में कांग्रेस नेता पंचराम यादव ने पत्नी, बेटे के साथ जहर खाकर मौत को गले लगा लिया. घटना के बाद जांजगीर चांपा समेत पूरे छत्तीसगढ़ में शोक की लहर फैल गई. जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस नेता कर्ज से परेशान चल रहे थे. लंबे समय से वो तनाव में थे. शनिवार की रात उन्होंने अपने परिवार के साथ जहर खाकर खुदकुशी कर ली. कोतवाली पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Advertisment

कांग्रेस नेता पंचराम यादव जांजगीर नगर पालिका में ठेका का काम करते थे. बताया जा रहा है कि उन्होंने अच्छी खासी कर्ज ले रखा था. कर्ज की वजह से पूरा परिवार परेशान और तनाव में चल रहा था. पंचराम ने पत्नी नंदिनी यादव, बेटा नीरज यादव और सूरज यादव के साथ कीटनाशक दवा पीकर जीवन लीला समाप्त कर ली. जैसे ही घटना की जानकारी लोगों को मिली. लोग दंग रह गए. पूरे इलाके में सनसनी फैल गई. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि सभी बेहोशी की हालत में घर के अंदर जमीन पर लेटे थे.  एएसपी राजेंद्र कुमार जायसवाल ने बताया कि सूचना मिलते ही सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने चारों को सिम्स बिलासपुर रेफर कर दिया. रास्ते में बड़े बेटे नीरज ने दम तोड़ दिया. बाकी तीनों का इलाज सिम्स बिलासपुर में जारी था, लेकिन रविवार की सुबह इलाज के दौरान तीनों की मौत हो गई. 

यह भी पढ़ें: Anti-Rape Device: अब रेप किया तो खैर नहीं, डॉक्टर ने बनाया एंटी-रेप कंडोम, इतना है खतरनाक!

कर्ज से तनाव में चल रहे थे कांग्रेस नेता

इस वारदात से पूरे इलाके में सनसनी फैली हुई है. एसपी ने कांग्रेस नेता के घर पहुंचकर निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद घर को सील कर दिया गया है. एएसपी जायसवाल ने बताया कि कांग्रेस नेता के इस खतरनाक कदम उठाने के पीछे की वजह का खुलासा नहीं हुआ है. आशंका जताई जा रही है कि कांग्रेस नेता ने भारी भरकम कर्ज ले रखा था. आए दिन लोग पैसा लेने के लिए उनके घर आते थे. इस वजह से कांग्रेस नेता परेशान चल रहे थे. पिछले कुछ दिनों से वह ज्यादा परेशान चल रहे थे. वह काफी तनाव में भी रहते थे. 31 अगस्त की शाम उन्होंने अपने परिवार के साथ कीटनाशक की दवा पी कर जान देने की कोशिश की. उसमें पहले बेटे की मौत शनिवार को ही हो गई. 

पुलिस कई बिंदुओं को ध्यान में रखकर कर रही जांच

फिलहाल पुलिस इस सवाल का जवाब ढूंढ रही है आखिर परिवार सहित उन्होंने जहर खाकर खुदकुशी क्यों की ? क्या कांग्रेस नेता साहूकारों की वजह से  परेशान चल रहे थे. क्या कांग्रेस नेता पर कर्ज की वसूली का दबाव डाला जा रहा था. पुलिस कई बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए मामले की जांच कर रही है. हालांकि, अभी तक पुलिस किसी मुकाम तक नहीं पहुंची है. ऐसे में अंदाजा लगाना मुश्किल हो रहा है. फिर भी पुलिस जांच कर स्थिति स्पष्ट करने की कोशिश में लगी हुई है. 

congress chhattisgarh Congress Leader Commits Suicide chhattisgarh news today Congress Leader Chhattisgarh news in hindi
Advertisment
Advertisment