Advertisment

IPL 2025: बड़े नाम वाले इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन ना करे टीम, वरना भुगतना होगा नुकसान!

IPL 2025 Mega Auction: हम आपको 3 ऐसे बड़े नाम वाले खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें आईपीएल 2025 से पहले रिटेन करना उनकी फ्रेंचाइजी के लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
kl rahul

IPL 2025 Mega Auction: आईपीएल 2025 में मेगा ऑक्शन होने वाला है, जिसके लिए अब तक तो सभी टीमों ने अपनी-अपनी रिटेन और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट बना ली होगी. लेकिन, आज हम आपको 3 ऐसे बड़े खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हें रिटेन करना उनकी टीम के लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है. ऐसे में फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा होगा कि वह उन्हें रिलीज कर ऑक्शन में भेज दें...

Advertisment

इन 3 प्लेयर्स को रिटेन करना टीम को पड़ेगा भारी

1- केएल राहुल

लखनऊ सुपर जायंट्स ने 17 करोड़ रुपये में केएल राहुल को आईपीएल 2022 में साथ जोड़कर टीम की कमान सौंपी थी. मगर, अब राहुल को इतनी बड़ी कीमत पर रिटेन करना लखनऊ के लिए घाटे का सौदा साबित हो सकता है. दरअसल, राहुल पिछले काफी वक्त से भारत की टी-20 टीम से बाहर चल रहे हैं.

उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भी मौका नहीं मिला था. इतना ही नहीं पिछले सीजन की बात करें, तो उन्होंने 520 रन बनाए थे, लेकिन उनकी स्ट्राइक रेट पर काफी सवाल उठे. ऐसे में यदि LSG राहुल को रिलीज करती है, तो हैरानी नहीं होगी.

2- मोहम्मद शमी

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्हें रिटेन करने से पहले फ्रेंचाइजी को 100 बार सोचना चाहिए. असल में, शमी बीते सीजन चोटिल होने के कारण आईपीएल से बाहर हो गए थे. वह वनडे वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही एक्शन में नहीं हैं. अब ऐसे में अगर गुजरात टायटंस की टीम अपने स्टार को रिटेन कर लेती है और वह यदि आईपीएल 2025 तक फिट नहीं हो पाते हैं, तो फ्रेंचाइजी को नुकसान हो सकता है.

3- रवींद्र जडेजा

भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने हाल ही में T20I क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. वहीं, पिछले सीजन वह चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. आपको बता दें, चेन्नई सुपर किंग्स जडेजा को 16 करोड़ रुपये सालाना सैलरी देती है. मगर, अब इस सैलरी पर उन्हें रिटेन करना टीम को महंगा पड़ सकता है. यदि CSK जडेजा को रिलीज करती है, तो उनके पर्स में 16 करोड़ रुपये आएंगे और वह खुद जड्डू को मेगा ऑक्शन से कुछ कम पैसों में अपने साथ जोड़ सकेंगे. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025 RCB: ऑक्शन में RCB इन विकेटकीपर्स पर लगाएगी बोली, एक तो पिछले साल तक था कप्तान

Advertisment

ये भी पढ़ें: IPL 2025: ये हैं आईपीएल के टॉप-5 सबसे महंगे खिलाड़ी, लिस्ट में भारतीयों की हालत कर देगी हैरान

IPL 2025 cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment