Advertisment

Indian Cricketer: शिखर धवन के बाद अब ये 3 भारतीय क्रिकेटर लेंगे संन्यास, घर बैठे-बैठे ही खत्म हो जाएगा करियर

Shikhar Dhawan: शिखर धवन के रिटायरमेंट के फैसले ने हर किसी को हैरान करके रख दिया. लेकिन, क्या आपको मालूम है कि 3 ऐसे खिलाड़ी हैं, जो धवन के बाद रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Ishant-Sharma-Virat-Kohli

Indian Cricketer Can Announces Retirement: भारतीय स्टार क्रिकेटर शिखर धवन ने 24 अगस्त को अपने इंटरनेशनल करियर को अलविदा कह दिया. धवन लंबे वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे और अब उन्होंने आगे बढ़ने का फैसला किया है. शिखर अब आईपीएल में भी खेलते नजर नहीं आएंगे. हालांकि, इस बीच ऐसे और भी कई क्रिकेटर्स हैं, जो जल्द ही रिटायरमेंट की घोषणा कर सकते हैं. तो आइए आपको उन 3 क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं...

Advertisment

Shikhar Dhawan के बाद ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं संन्यास

इशांत शर्मा

भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा उन खिलाड़ियों में शुमार हैं, जो शिखर धवन के बाद संन्यास लेने वाले अगले भारतीय क्रिकेटर हो सकते हैं.  एक समय था, जब इशांत टीम इंडिया के सबसे अहम तेज गेंदबाज हुआ करते थे. लेकिन, अब ऐसा वक्त आ गया है कि वह टीम में जगह मिलना तो दूर, ऐसा लगता है कि वह स्कीम ऑफ थिंग्स से भी बाहर हैं.

उन्होंने आखिरी इंटरनेशनल मैच 2021 में नवंबर महीने में खेला था. उस मैच में वह एक भी विकेट नहीं ले पाए थे. वो इशांत के करियर का आखिरी मैच बन सकता है. चूंकि, वह पिछले काफी वक्त से टीम से बाहर चल रहे हैं. अब उन्हें मौका मिलना काफी मुश्किल है. 

ishant sharma test

ऋद्धिमान साहा

भारत के सबसे बेहतरीन विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा की भी अब टीम इंडिया में वापसी मुश्किल है. साहा एक कमाल के विकेटकीपर तो हैं, लेकिन कहीं  ना कहीं वह अपनी बल्लेबाजी के कारण पिछड़ गए और दूसरे विकेटकीपर्स ने अपनी जगह पक्की कर ली है.

तमाम दिग्गज साहा के लिए बोल चुके हैं कि वह भारत के सबसे शानदार विकेटकीपर हैं. मगर, साहा ने 2022 में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी बार इंटरनेशनल मैच खेला था. इसके बाद से वह घरेलू क्रिकेट ही खेल रहे हैं. आंकड़ों की बात करें, तो साहा ने 40 टेस्ट मैचों में 1353 रन बनाए हैं.

करुण नायर

Advertisment

karun nair test

भारतीय टीम के वन मैच वंडर बॉय रहे करुण नायर भी उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो जल्द ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले सकते हैं. करुण भारत के लिए टेस्ट में ट्रिपल सेंचुरी लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हैं.

उन्होंने उन्होंने 2016 में डेब्यू किया था और फिर 2017 में उन्होंने अपना आखिरी मैच खेला. इसके बाद से वह भारत के लिए नहीं खेले हैं और उनकी वापसी के आसार भी नहीं दिखते. आपको बता दें, करुण नायर ने भारत के लिए 6 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 374 रन बनाए. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Rohit Sharma: मेगा ऑक्शन में 50 करोड़ में बिकेंगे Rohit Sharma, सामने आई चौकाने वाली खबर

today sports news in hindi cricket sports news in hindi Indian cricketer Latest Sports news in hindi Shikhar Dhawan career
Advertisment
Advertisment