Advertisment

Ghost Stories: किसी ने रातों-रात छोड़ा रूम, तो किसी को चढ़ा बुखार... असल जिंदगी में इन 5 क्रिकेटर्स का हो चुका है भूतों से सामना!

Ghost Stories: कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जो अपने करियर के दौरान पैरानॉर्मल एक्टिविटीज से रूबरू हुए हैं. तो आइए आपको ऐसे 5 क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
cricketers

Ghost Stories: ऐसा कहा जाता है कि मानो तो भूत होते हैं और ना मानो तो नहीं होते हैं... वैज्ञानिक इसपर कई रिसर्च भी कर चुके हैं. लेकिन, ऐसे कई लोग हैं, जिन्होंने अपनी असल जिंदगी में भूतों का सामना किया है. जी हां, कई ऐसे क्रिकेटर्स हैं, जो अपने करियर के दौरान पैरानॉर्मल एक्टिविटीज से रूबरू हुए हैं. तो आइए आपको ऐसे 5 क्रिकेटर्स के बारे में बताते हैं...

Advertisment

स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्टार पेसर स्टुअर्ट ब्रॉड का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. ब्रॉड और उनकी गर्लफ्रेंड को एक बार पैरानॉर्मल एक्टिविटीज महसूस हुई थीं, जिसने दोनों को बुरी तरह डरा दिया था. पेसर ने बताया कि वो और उनकी गर्लफ्रेंड रूम लंदन के लैंगहम होटल में अपने रूम में थे. तभी अचानक उन्हें अहसास हुआ कि बाथरूम का नल अपने आप चालू और बंद हो रहा है. उस वक्त ना केवल ब्रॉड बल्कि उनके कई साथी खिलाड़ियों ने भी उस होटल में इस तरह की चीजों को महसूस किया था. 

हैरिस सोहेल

2015 में जब पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड दौरे पर गई थी, तब पाकिस्तानी क्रिकेटर हैरिस सोहेल का पैरानॉर्मल एक्टिविटीज से सामना हुआ. था, जिसके बाद वो तपते बदन के साथ कमरे में पाए गए थे. 

दरअसल, क्राइस्टचर्च के राइड्स लैटिमर होटल में सोहेल को रात के समय ऐसा महसूस हुआ कि उनका बेड तेजी से हिल रहा था और उन्हें ऐसा महसूस हो रहा था कि किसी ने उन्हें जोर से पकड़ रखा है. जबकि वहां उनके अलावा कोई नहीं था. इस घटना से सोहेल की हालत खराब हो गई थी. 

शेन वॉटसन

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर शेन वॉट्सन 2005 में लुमली कैसल में रुके थे, जहां उन्हें डरावना अहसास हुआ. असल में, इस कैसल के लिए काफी फेमस है कि यहां भूमिता चीजें होती रहती हैं. इन सुनी सुनाई बातों के कारण वॉटसन को अपने कमरे में नींद ही नहीं आ रही थी, जिसके बाद वह अपने साथी क्रिकेटर के रूप में जाकर सो गए थे. 

सौरव गांगुली 

इस लिस्ट में सौरव गांगुली का नाम भी शामिल है. गांगुली को वैसे तो उनके दबंग अंदाज के लिए जाना जाता है, लेकिन इस खिलाड़ी का जब पैरानॉर्मल एक्टिविटी से सामना हुआ, तो सिट्टी पिट्टी गुल हो गई थी. इयान बॉथम की बुक बीफीज क्रिकेट टेल्स में एक घटना का वर्णन किया गया है कि कैसे गांगुली कई बार रात में आने वाली कुछ आवाज के कारण जाग जाते थे. हालांकि, जब चेक किया गया, तो वहां पता चला कि नल की आवाज है. गांगुली के साथ ये घटना 2002 में घटी थी, जब वह इंग्लैंड के लुमली कैसल में रुके थे. 

Advertisment

दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने 2013 में घटी एक घटना का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि भारतीय टीम त्रिकोणिय सीरीज खेलने के लिए साउथ अफ्रीका दौरे पर थी जहां तीसरी टीम ऑस्ट्रेलिया थी. कार्तिक ने कहा कि इस दौरे पर एक रात कमरे में उन्हें कुछ हलचल महसूस हुई थी और वे काफी डरा हुआ महसूस रहे थे. उनके आंखों के सामने से कुछ गुजरा था लेकिन वे बता नहीं सकते कि आखिर उन्हें देखा क्या. वे पूरी रात सो नहीं पाए थे. कार्तिक के इस खुलासे से हर कोई हैरान है. बता दें कि उस सीरीज में भारतीय टीम विजयी रही थी.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: युवराज सिंह बनेंगे इस आईपीएल टीम के हेड कोच, ट्रॉफी जीतना होगा पक्का!

today sports news in hindi Latest Sports news in hindi other sports news in hindi ghost
Advertisment
Advertisment