Advertisment

AFG vs NZ: अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट हो जाएगा कैंसिल? बारिश नहीं इस वजह से शुरू ही नहीं हो पा रहा मैच

AFG vs NZ: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाने वाला एकमात्र टेस्ट अब तक शुरू नहीं हो सका है. पहला दिन खराब होने के बाद अब लग रहा है दूसरे दिन भी टॉस नहीं हो सकेगा.

author-image
Sonam Gupta
New Update
AFG vs NZ noida

AFG vs NZ only test can be cancel without even toss due to wet outfield in-greater-noida-sports-complex

AFG vs NZ: अफगानिस्तान क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 9 सितंबर से एकमात्र टेस्ट शुरू होने वाला था. ग्रेटर नोएडा के ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में खेले जाने वाले इस मैच का पहला दिन खराब हो गया. बारिश तो नहीं हुई, लेकिन गीली आउटफील्ड के चलते मैच नहीं खेला जा सका. उम्मीद थी कि दूसरे दिन गेम शुरू होगा, लेकिन आज यानि 10 सितंबर को भी गेम शुरू नहीं हो पाया है. यहां तक की अब तक टॉस भी नहीं हुआ है. 

Advertisment

क्यों शुरू नहीं हो पाया है मैच?

अफगानिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के साथ एकमात्र टेस्ट मैच खेलना है. दोनों टीमें ग्रेटर नोएडा के के ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड में मैच शुरू होने का इंतजार कर रही हैं. दरअसल, ये टेस्ट मैच 9 सितंबर को शुरू होने वाला था, लेकिन वेट आउटफील्ड की वजह से मैच शुरू होना तो दूर, पहले दिन टॉस भी नहीं हो सका और दिन खत्म हो गया.

वहीं, अब 10 सितंबर यानि आज टेस्ट मैच का दूसरा दिन है और अब तक ग्रेटर नोएडा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स ग्राउंड की आउटफील्ड गीली ही है, जिसके चलते मैच शुरू नहीं हो सका है. जबकि 9 सितंबर से बारिश नहीं हुई है. मगर, मैच शुरू होने के एक दिन पहले काफी बारिश हुई थी और तभी  से आउटफील्ड गीली है. इतना वक्त बीत गया है, लेकिन ग्राउंड्समैन अब तक इसे सुखा नहीं पाए हैं. नतीजन, मैच शुरू ही नहीं हो पा रहा है. 

Advertisment

क्या कैंसिल हो जाएगा मैच?

सोशल मीडिया पर अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले इस टेस्ट मैच को लेकर काफी चर्चा हो रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि यदि आज भी मैच शुरू नहीं हो पाता है, तो इस टेस्ट मैच पर ऑफिशियल्स को फैसला लेना पड़ सकता है. ग्रेटर नोएडा इस मैच को देखने आए फैंस में भी काफी गुस्सा है.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया है कि उनकी पहली पसंत लखनऊ का इकाना स्टेडियम था. मगर, पहले से ही बुक था. इसलिए उन्हें ग्रेटर नोएडा चुनना पड़ा. बोर्ड के अधिकारी ने बताया है कि, "वेन्यू का मैनेजमेंट बहुत ही बेकार है और ट्रेनिंग फैसिलिटीज की कमी ने अफगानी क्रिकेटर्स को थोड़ा परेशान कर दिया है. यह बड़ी गड़बड़ है. हम यहां वापस नहीं आएंगे."

Advertisment

ये भी पढ़ें: Virat Kohli: विराट कोहली के नाम है एक ऐसा महारिकॉर्ड, जिसे अगले 100 सालों में भी नहीं तोड़ पाएगा कोई

AfG vs NZ Greater Noida sports news in hindi cricket news in hindi
Advertisment
Advertisment