Advertisment

AFG vs NZ: अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट के नाम हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, 16 साल बाद पहली बार हुआ है ऐसा

AFG vs NZ: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच का तीसरे दिन का खेल रद्द हो गया है. इसी के साथ एक शर्मनाक रिकॉर्ड बन गया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
afg vs nz day 3 game called off bad record

AFG vs NZ: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट मैच का तीसरा दिन का खेल बारिश में धुल गया है. जहां, बारिश के चलते तीसरे दिन का खेल रद्द हुआ है, वहीं शुरुआती 2 दिन वेट आउटफील्ड के चलते मैच शुरू होना तो दूर, टॉस भी नहीं हो पाया. कुल मिलाकर तीन दिन बीत चुके हैं और अब तक मैच शुरू नहीं हो पाया है. इसी के साथ इस मैच पर एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. 

Advertisment

16 साल बाद हुआ ऐसा

ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का गेम बारिश की वजह से रद्द हो चुका है. इसी के साथ इस मैच के साथ शर्मनाक रिकॉर्ड जुड़ गया है. किसी टेस्ट मैच में आखिरी बार पहले 3 दिन का खेल साल 2008 में रद्द हुआ था. गौर करने वाली बात ये है कि न्यूजीलैंड उस टेस्ट मैच का भी हिस्सा रहा था. वो टेस्ट मैच मीरपुर में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच था.

ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की हालत खस्ता

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 9 सितंबर को शुरू होना था. लेकिन, ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में वेट आउटफील्ड के चलते शुरुआती दो दिन मैच शुरू नहीं हो सका. वहीं, तीसरा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. जी हां, तेज बारिश होने के बाद पूरे स्टेडियम में पानी भर गया है. खुद अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सोशल मीडिया पर ग्रेटर नोएडा स्टेडियम का वीडियो शेयर किया है, जिसमें आप देख सकते हैं कि ग्राउंड की हालत कैसी है. 

ग्रेटर नोएडा स्टेडियम को क्यों चुना गया?

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में न्यूजीलैंड की मेजबानी को लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर किया है. इसमें उन्होंने बताया है कि भारत के सारे स्टेडियम बुक थे, जिसके चलते उन्हें ग्रेटर नोएडा स्टेडियम को चुनना पड़ा.

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा, "हमने भारत में 3 संभावित स्थानों पर विचार किया - बेंगलुरु, कानपुर और ग्रेटर नोएडा. बदकिस्मती से, बीसीसीआई के घरेलू मैचों के कारण अन्य 2 स्टेडियम उपलब्ध नहीं थे और यूएई में इस वक्त इतनी तेज गर्मी है कि वहां इस टेस्ट की मेजबानी करना संभव नहीं था. न्यूजीलैंड के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए, हमने यह सुनिश्चित करने के लिए ग्रेटर नोएडा को चुना कि यहां महत्वपूर्ण मैच आयोजित हो जाएगा."

Advertisment

ये भी पढ़ें: AFG vs NZ: ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की बदहाली पर अफगानिस्तान बोर्ड का आया बयान, बोले- BCCI ने हमें...

afghanistan vs new zealand AfG vs NZ AFG vs NZ Test
Advertisment