Advertisment

AFG vs NZ Day-3: अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड टेस्ट का लगातार तीसरा दिन भी रद्द, ये है बड़ी वजह

AFG vs NZ: अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले एकमात्र टेस्ट का तीसरे दिन का खेल भी रद्द कर दिया गया है. अब तक इस मैच में टॉस भी नहीं हो पाया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
afg vs nz day 3 called off

afghanistan vs new zealand day 3 game is called off due to heavy rain

AFG vs NZ Day-3 Called Off: ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच का तीसरे दिन का खेल रद्द करा दिया है. तीसरे दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया है. लेकिन, इससे पहले वेट आउटफील्ड के चलते शुरुआती 2 दिन भी गेम नहीं खेला जा सका.

Advertisment

तीसरे दिन का खेल क्यों हुआ कैंसिल?

अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेला जाना है. लेकिन, आज गेम का तीसरा दिन है और अब तक टॉस भी नहीं हो सका है. ऑफिशियल्स ने तीसरे दिन के खेल को बारिश के कारण कैंसिल कर दिया है. ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय पथिक स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स से ताजा तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि मैदान पर पानी जमा हो गया है, क्योंकि तेज बारिश हुई थी. 

जबकि इससे पहले 2 दिन भी मैच नहीं खेला जा सका, क्योंकि 9 और 10 सितंबर को ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की आउटफील्ड गीली थी और खिलाड़ियों के गिरने और चोट लगने का खतरा था. इसी वजह से मैच को अब तक शुरू नहीं किया जा सका है. 

ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में व्यवस्था बेहद खराब

ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की हालत काफी खराब है. अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच एकमात्र टेस्ट मैच 9 सितंबर को शुरू होना था. लेकिन, वेट आउटफील्ड के चलते मुकाबला अब तक शुरू नहीं हो सका है. ग्रेटर नोएडा स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम बेहद खराब है. ऐसा लग रहा हा मानो ये स्टेडियम बारिश के लिए तैयार ही नहीं था. ऐसे में जब 8 सितंबर को बारिश हुई, तो इसकी हकीकत सामने आ गई, क्योंकि सारा पानी ग्राउंड पर भरने लगा.

Advertisment

इतना ही नहीं हालत इतनी खराब है कि ग्राउंड स्टाफ दिन रात एक करके भी इसे सुखा नहीं पा रहे हैं. फुटेज सामने आ रही हैं, जिसमें देखा जा सकता है ग्राउंड स्टाफ मैदान को सुखाने के लिए बड़े-बड़े पंखों का इस्तेमाल कर रहे हैं और कपड़ों से पैचेज का इस्तेमाल भी किया जा रहा है.

मगर, इन सबका नतीजा शून्य है, क्योंकि अब तक मैच शुरू भी नहीं हो पाया है. परिस्थितियों को देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि इस मैदान पर मैच होना अब काफी मुश्किल दिख रहा है. ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की इस हालत पर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने निराशा जताई है, उन्होंने यहां तक कह दिया है कि वह यहां दोबारा कभी नहीं आएंगे.

ये भी पढ़ें: AFG vs NZ: ग्रेटर नोएडा स्टेडियम की बदहाली पर अफगानिस्तान बोर्ड का आया बयान, बोले- BCCI ने हमें...

AfG vs NZ cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment