Advertisment

KBC Question: KBC 16 में पूछे गए क्रिकेट से जुड़े ये 5 सबसे मुश्किल और ट्रिकी सवाल, जानते हैं तो दीजिए जवाब

Cricket Question In KBC: कौन बनेगा करोड़पति का 16वां सीजन रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. इस दौरान क्रिकेट से जुड़े कई सवाल पूछे गए हैं. आइए देखते हैं कि क्या आपको उनके जवाब पता हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
cricket question in kbc 16

cricket question in kbc 16

Advertisment

Cricket Question In KBC: कौन बनेगा करोड़पति का 16वां सीजन बहुत ही रोमांचक अंदाज में आगे बढ़ रहा है. हर साल की तरह इस बार भी इसमें क्रिकेट से जुड़े कई सवाल पूछे जा रहे हैं. कई बार तो कंटेस्टेंट जवाब दे देते हैं, लेकिन कई बार वो इन सवालों में फंस जाते हैं. तो आइए आपको इस सीजन अब तक क्रिकेट से पूछे गए 5 सवाल बताते हैं और देखते हैं कि क्या आपको उनके जवाब मालूम हैं?

KBC-16 में पूछे गए क्रिकेट से जुड़े 5 सवाल

1- कौन बनेगा करोड़पति के 16वें सीजन में एक कंटेस्टेंट से 80 हजार रुपये के लिए क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछा गया. सवाल था कि आईपीएल 2024 में ऑरेन्ज कैप किस खिलाड़ी ने जीती? ऑप्शन के तौर पर ऋषभ पंत, शिखर धवन, विराट कोहली और अभिषेक शर्मा का नाम दिया गया. इसका सही जवाब था विराट कोहली, जिन्होंने 741 रन बनाकर कैप जीती थी.

2- 13 अगस्त को 80 हजार रुपये के लिए आईपीएल से जुड़ा एक मुश्किल सवाल पूछा गया, जिसका जवाब देने के लिए कंटेस्टेंट ने 2 लाइफलाइन खराब कर दी और फिर भी सही जवाब नहीं दे पाया. सवाल था इनमें से वो कौन सा खिलाड़ी है, जो आईपीएल 2024 में कैप्टन तो था, लेकिन उसने एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला है? A-श्रेयस अय्यर, B- हार्दिक पंड्या, C-संजू सैमसन, D-ऋषभ पंत ऑप्शंस थे. इसका जवाब था संजू सैमसन, जो राजस्थान रॉयल्स के कैप्टन हैं, मगर अब तक उनका टेस्ट डेब्यू नहीं हुआ है.

3- कौन बनेगा करोड़पति के इस सीजन में क्रिकेट से जुड़ा एक मुश्किल सवाल 25 लाख रुपये के लिए पूछा गया. सवाल था कि, ऐसा कौन सा भारतीय क्रिकेटर है, जिसने पिता और बेटे दोनों को ही आउट किया है? जवाब मुश्किल था, लेकिन कंटेस्टेंट तैयारी से आया था और उसने रविचंद्रन अश्विन का नाम चुना और 25 लाख रुपये जीत लिए. 

4- 21 अगस्त को कैंडिडेट से अमिताभ बच्चन ने 1 लाख 60 हजार रुपये के लिए क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछा. सवाल था कि आईपीएल 2024 में पर्पल कैप किस गेंदबाज ने जीती थी? ऑप्शन के रूप में कगिसो रबाडा, हर्षल पटेल, युज़ी चहल और जसप्रित बुमराह शामिल हैं, प्रतियोगी ने सही विकल्प चुनने के लिए लाइफलाइन का उपयोग किया, जो कि हर्षल पटेल है और 1,60,000 रुपये जीते।

5- 2 अक्टूबर को कौन बनेगा करोड़पति के 16वें सीजन में 6.4 लाख रुपये के लिए क्रिकेट से जुड़ा एक कठिन सवाल पूछा गया. सवाल था कि, सुनील गावस्कर के बाद एक सीरीज में 700 से अधिक रन बनाने वाले दूसरा भारतीय बल्लेबाज कौन हैं? इसके चार विकल्प थे विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और रोहित शर्मा. वहीं, इसका सही जवाब था यशस्वी जायसवाल.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: दिल्ली के सबसे लग्जरी होटल में रुकी है टीम इंडिया, एक रात का किराया उड़ा देगा होश

sports news in hindi Cricket Question In KBC KBC 16
Advertisment
Advertisment