Advertisment

Richest Cricketer: कौन है 70000 करोड़ की प्रॉपर्टी वाला सबसे अमीर क्रिकेटर? धोनी, सचिन, विराट का पैसा उसके सामने मामूली

Richest Cricketer: क्या आपको मालूम है कि दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटर भारत में ही रहता है. लेकिन, उसके बारे में कम ही लोग जानते हैं. आज आपको उस क्रिकेटर के बारे में बताते हैं...

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
dhoni-virat-kohli-ipl

Richest Cricketer

Richest Cricketer: अगर आपसे पूछा जाए कि भारत का सबसे अमीर क्रिकेटर कौन है? तो आपके मन में सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली या एमएस धोनी जैसे दिग्गजों का नाम आएगा. लेकिन, क्या आपको पता है कि दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेटर भारत से ही है, लेकिन उसका नाम कम ही लोग जानते हैं. तो आइए आज आपको भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर के बारे में बताते हैं...

Advertisment

कौन है भारत का सबसे अमीर क्रिकेटर?

अक्सर जब बात भारत के सबसे अमीर क्रिकेटर की होती है, तो सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और एमएस धोनी जैसे दिग्गजों की नेट वर्थ की बात होती है. लेकिन, एक ऐसा भारतीय क्रिकेटर है, जिसके पास इन दिग्गजों से कई गुना अधिक संपत्ति है. वो कोई और नहीं बल्कि कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमान बिड़ला हैं. 

दरअसल, कुमार मंगलम बिड़ला भारत के सबसे रईस उद्योगपतियों में से एक हैं. इतने बड़े बिजनेसमैन घराने से ताल्लुक रखने वाले आर्यमान बिड़ला भी भारत के करोड़ों युवाओं की तरह क्रिकेटर बनने का सपना देखते हुए ही बड़े हुए. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से मध्य प्रदेश की टीम में जगह भी बना ली थी. 

लेकिन, 2019 के बाद उन्होंने क्रिकेट से अचानक ब्रेक ले लिया और वापसी नहीं की. उन्होंने यह ब्रेक महज 22 साल की उम्र में लिया. बताया जाता है कि आर्यमान ने मेंटल हेल्थ का हवाला देते हुए क्रिकेट छोड़ा.

कितनी प्रॉपर्टी के वारिस हैं?

आर्यमान बिडला अभी 27 साल के हैं और वह क्रिकेट से ब्रेक ले चुके हैं. उन्होंने 9  फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिसमें 414 रन बनाए. इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर 103* रनों का रहा. वहीं, 4 लिस्ट ए मैच खेले, जिसमें 36 रन बनाए. जनवरी 2019 में उन्होंने आखिरी मैच खेला था. आर्यमान बिडला की संपत्ति की बात करें, तो मीडिया रिपोर्ट्स के हिसाब से कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमान बिड़ला करीब 70000 करोड़ के वारिस बताए जाते हैं. रिपोर्ट्स की मानें, तो कुमार मंगलम बिड़ला की नेट वर्थ 2,360 करोड़ अमेरिकी डॉलर है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025: ट्रॉफी जिताने के बाद भी श्रेयस अय्यर से कप्तानी छीनेगी KKR, इस चैंपियन को भेजा है कप्तानी का ऑफर!

ये भी पढ़ें: IPL 2025: दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच बन सकते हैं ये 3 दिग्गज, नंबर-2 तो टीम के मालिक का है फेवरेट

India Richest Cricketer richest cricketer of india sachin tendulkar net worth Richest Cricketer sports news in h india Richest Cricketer In India Rohit Sharma net worth Virat Kohli Net Worth Virat Kohli Richest Cricketer In World
Advertisment