Advertisment

AUS vs ENG: ट्रेविस हेड के शतक ने ऑस्ट्रेलिया को दिलाई जीत, अपनी इस गलती के कारण हारी इंग्लैंड

AUS VS ENG: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर शानदार जीत हासिल की है. कंगारू टीम के हीरो रहे शतकवीर ट्रेविस हेड.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
AUS VS ENG
Advertisment

AUS VS ENG: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने पहले वनडे मैच में इंग्लैंड के चारों खाने चित्त करते हुए 7 विकेट से हरा दिया है. ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे इस मुकाबले में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 316 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था, जिसे कंगारू टीम ने 44 ओवर में ही हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत हासिल कर ली. इस हाईवोल्टेज मैच में ट्रेविस हेड की सेंचुरी ने महफिल लूट ली.

Advertisment

ट्रेविस हेड ने लगाई सेंचुरी

ट्रेविस हेड ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में महज 92 गेंद पर शतक जड़ दिया है.. वनडे क्रिकेट में .ये उनका छठा शतक था. खबर लिखे जाने तक हेड ने 107 गेंदों पर 3 छक्के और 19 चौके लगाते हुए 123 रन बना लिए थे.

उनके साथ मार्नस लाबुशेन 15 पर नाबाद हैं. आखिर में ट्रेविस हेड 129 गेंदों पर 154 रनों की कमाल की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिलाकर नाबाद पवेलियन लौटे. हेड इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और लगातार अपनी टीम के लिए अहम रन बना रहे हैं. 

Advertisment

ऑस्ट्रेलिया ने 7 विकेट से जीता मैच

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ट्रेंट ब्रिज में खेला गया. इस मैच में हैरी ब्रूक की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम ने 316 रनों का लक्ष्य खड़ा किया, जिसमें बेन डकेट ने 95, विल जैक्स 62 रनों की अहम पारी खेली. लेकिन, जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तूफानी शुरुआत की.

कप्तान मिचेल मार्श सस्ते में आउट हुए, लेकिन ट्रेविस हेड नाम के तूफान ने इंग्लैंड के गेंदबाजों को आड़े हाथ लिए. हेड ने 129 गेंदों पर 154 रनों की कमाल की शतकीय पारी खेली. इस पारी में 20 चौके और 5 छक्के शामिल रहे. हेड की 154 रनों की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बड़ी ही आसानी से सिर्फ 3 विकेट के नुकसान पर 44 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. मैच विनिंग प्रदर्शन के लिए ट्रेविस हेड को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में नहीं बदलेंगे सिर्फ इन 4 टीमों के कप्तान, यहां देखें कौन-कौन है लिस्ट में शामिल

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: 'मुझे क्यों मार रहे हो...', LIVE मैच में ऋषभ पंत और लिटन दास के बीच हुई तीखी बहस, वीडियो वायरल

Travis Head cricket news in hindi sports news in hindi AUS vs ENG
Advertisment
Advertisment