Pat Cummins: 'बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी मैंने पहले कभी...', भारत को हराने के लिए बेताब हैं पैट कमिंस

Pat Cummins On Border Gavaskar Series: भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है, जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जाएगी.

author-image
Sonam Gupta
New Update
rohit sharma vs pat cummins

Pat Cummins On Border Gavaskar Series: भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है, जहां दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेली जाएगी. भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का इंतजार सिर्फ फैंस ही नहीं क्रिकेटर्स भी बेसब्री से कर रहे हैं. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने एक बयान दिया है, जिसने 

Advertisment

क्या बोले पैट कमिंस?

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस के लिए पिछले कुछ साल सपनों की तरह रहे हैं. उन्होंने कप्तान बनने के बाद से ऑस्ट्रेलिया को 2 आईसीसी ट्रॉफी जिताई हैं. पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी जिताई और फिर वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खिताबी जीत दिलाई. लेकिन, अब तक पैट कमिंस बॉर्डर-गावस्कर सीरीज नहीं जिता पाए हैं. ऐसे में अब कमिंस टीम इंडिया को हराकर इस ट्रॉफी को अपने नाम करना चाहते हैं.

पैट कमिंस ने कहा, "बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी को मैंने और मेरी टीम के कई खिलाड़ियों ने पहले कभी नहीं जीता है. हमने टेस्ट टीम के रूप में पिछले कुछ सालों में कुछ शानदार चीजें हासिल की हैं. आप घर पर हर सीरीज जीतने के लिए खुद पर भरोसा करते हैं. मुझे लगता है कि आपको कोशिश करते रहते और ऊपर रहने की जरूरत है. इस गर्मी में हमारे सामने यही टारगेट है. भारत वाकई काफी अच्छी टीम है. हमने उनके खिलाफ काफी क्रिकेट खेला है और उन्हें अच्छी तरह से जानते हैं, लेकिन मुझे लगता है कि हम मजबूत स्थिति में भी हैं."

बताते चलें, भारत ने 2017 से पिछली 4 बॉर्डर-गावस्कर सीरीज जीती हैं, दो बार घर पर इसके अलावा 2018-19 और 2021-22 में दो ऐतिहासिक सीरीज जीतीं है.

WTC फाइनल में पहुंचने के लिए अहम होगी ये सीरीज

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2022-24 के फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना हो सकता है. अंक तालिका पर गौर करें, तो टीम इंडिया फिलहाल नंबर-1 पर है और ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है. बता दें, भारत को अब कई टेस्ट मैच खेलने हैं. सबसे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. फिर न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है और फिर इस नवंबर के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने के लिए तैयार है.

यहां देखें बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का पूरा शेड्यूल

पहला टेस्ट: 22-26 नवंबर, पर्थ

दूसरा टेस्ट: 6-10 दिसंबर, एडिलेड (डे/नाइट)

Advertisment

तीसरा टेस्ट: 14-18 दिसंबर, ब्रिस्बेन

चौथा टेस्ट: 26-30 दिसंबर, मेलबर्न

पांचवां टेस्ट: 3-7 जनवरी, सिडनी

ये भी पढ़ें: Riiohlang Dhar: फीफा वर्ल्ड कप में देश का नाम रौशन करेगी भारत की बेटी, मिली है अहम जिम्मेदारी

पैट कमिंस today sports news in hindi Latest Sports news in hindi Pat Cummins रोहित शर्मा
Advertisment
Advertisment