Advertisment

Babar Azam: बाबर आजम ने तो फ्लॉप होने के तोड़ दिए सारे रिकॉर्ड, लगातार 16वीं बार हुआ ऐसा

Babar Azam: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम का निराशाजनक फॉर्म जारी है. बांग्लादेश सीरीज उनके लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं रही है, जहां वह लगातार फ्लॉप हुए.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Babar-Azam

Babar Azam: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज अच्छी नहीं रही है. रावलपिंडी में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में भी बाबर का बल्ला खामोश रहा. पहली पारी में नाकामी के बाद, दूसरी पारी में भी वह सिर्फ 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. बाबर के इस प्रदर्शन के बाद उनपर सवाल उठने लगे हैं. 

Advertisment

16 पारियों से हो रहे फ्लॉप

बाबर आजम पिछली 16 टेस्ट पारियों में लगातार बड़े स्कोर बनाने में नाकाम हो रहे हैं. जी हां, पिछली 16 पारियों में उन्होंने एक भी अर्धशतक नहीं लगाया है. पिछले 16 टेस्ट पारियों में उनके बल्लेबाजी औसत में केवल 20.68 की कमी आई है. इस अवधि में उन्होंने कुल 331 रन बनाए हैं, जिसमें उनका बेस्ट स्कोर 41 रहा है.

यह शर्मनाक आंकड़े उनके बल्लेबाजी में निरंतरता की कमी को दर्शाते हैं और पाकिस्तान क्रिकेट के लिए चिंता का विषय हैं. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बाबर का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है.

पहली टेस्ट की पहली पारी में बाबर आजम 2 गेंदों पर बिना खाता खोले ही आउट हो गए. वहीं दूसरी पारी में उन्होंने 22 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया. दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बाबर के बल्ले से 31 रन आए और दूसरी पारी में वह सिर्फ 11 रन ही बना सके. बाबर की इन नाकामियों ने पाकिस्तान को भी बड़ा झटका दिया है. पहले टेस्ट में हार के बाद, पाकिस्तान अब दूसरे टेस्ट में भी हार की कगार पर है.

3 सीरीज से जारी खराब प्रदर्शन

बाबर आजम की यह नाकामी पिछले तीन टेस्ट सीरीज से जारी है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने 2 मैचों में केवल 76 रन बनाए और उनका औसत 25.33 रहा. ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी, बाबर ने 3 टेस्ट मैचों में 21 की औसत से केवल 126 रन बनाए. बांग्लादेश के खिलाफ भी उनकी हालत बदतर रही, जहां उन्होंने 2 टेस्ट मैचों में 16 की औसत से केवल 64 रन बनाए. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भी, बाबर ने केवल 20.46 की औसत से 266 रन ही बनाए हैं.

इस प्रकार, बाबर आजम का हालिया प्रदर्शन और लगातार असफलता पाकिस्तान क्रिकेट के लिए चिंता का विषय बन चुकी है. अगर वे अपनी फॉर्म में सुधार नहीं करते, तो उनका नेतृत्व और बल्लेबाजी पर दबाव और बढ़ सकता है.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: ऋतुराज गायकवाड़ आईपीएल 2024 में नहीं होंगे CSK के कप्तान, इन 2 दिग्गजों से चल रही है बात!

PAK vs BAN cricket news in hindi sports news in hindi Babar azam
Advertisment