Advertisment

'वो पाकिस्तान के लिए क्रिकेट बेचते हैं', बाबर आजम को लेकर ये क्या बोल गए रमीज राजा

Ramiz Raja On Babar Azam: पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर ने बाबर आजम को ड्रॉप किए जाने पर प्रतिक्रिया दी है. आइए आपको बताएं रमीज राजा ने आखिर क्या कहा है...

author-image
Sonam Gupta
New Update
babar azam ramiz raja

babar azam ramiz raja

Advertisment

Ramiz Raja On Babar Azam: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मुल्तान में खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान की प्लेइंग-11 में कई बड़े बदलाव किए गए हैं. बाबर आजम, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह जैसे खिलाड़ियों को ड्रॉप कर दिया गया. अब पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर रमीज राजा ने बाबर के ड्रॉप होने पर रिएक्शन दिया है. उनका कहना है कि बाबर टीम के सुपरस्टार हैं और वह पाकिस्तान के लिए क्रिकेट को बेचते हैं.

क्या बोले रमीज राजा?

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व क्रिकेटर रमीज राजा ने बाबर आजम को ड्रॉप किए जाने के फैसले से आपत्ति जताई है. उनका मानना है कि बाबर के खेलने और ना खेलने का फैसला सिर्फ उन्हीं का होना चाहिए. इस मैच के शुरू होने से पहले रमीज राजा नासिर हुसैन से बात करते दिखे. बातचीत में प्रजेंटर ने रमीज राजा से पूछा कि सिलेक्टर्स को बाबर के साथ क्या करने की जरूरत है?

इसका जवाब देते हुए रमीज राजा ने कहा, "ये फैसला बाबर का होना चाहिए कि उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर रहना है या नहीं. मुझे लगता है कि बिना सोचे-समझे लिया गया फैसला है. नए सिलेक्टर्स आए, आम राय बनी कि उन्हें आराम करने की जरूरत है, तो बस उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया."

रमीज राजा ने आगे कहा, "हमें ये समझने की जरूरत है कि वह पाकिस्तान के लिए क्रिकेट बेचते हैं और यह बहस अभी पाकिस्तान में चल रही है कि क्या यह बाबर के लिए एक और असफलता होगी या क्या वह वापसी करेंगे और यह चीजों को दिलचस्प बनाए रखता है. मुझे फिलहाल पाकिस्तान की इस टीम में बिकने वाली कोई चीज नहीं दिख रही है, क्योंकि स्पॉन्सर भी थोड़े शांत हैं. पाकिस्तान की हार का सिलसिला जारी है और इस टेस्ट में कोई असली सुपरस्टार नहीं खेल रहा है."

बाबर आजम का शानदार रिकॉर्ड

बाबर आजम ने पाकिस्तान के लिए 55 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 43.92 के औसत से 3997 रन बनाए हैं. उन्होंने 9 शतक भी लगाए. वहीं, 117 वनडे मैच खेले, जिसमें 56.72 के औसत और 5729 रन बनाए हैं. इस दौरान 19 सेंचुरी बनाईं. 123 T20I मैचों में बाबर ने 41.03 के औसत और 129 की स्ट्राइक रेट, 3 शतकों के साथ 4145 रन बनाए हैं. 

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: पाकिस्तानी बल्लेबाज ने किया परेशान, तो बेन स्टोक्स ने हिंदी में दी गाली, वायरल हुआ वीडियो

sports news in hindi cricket news in hindi Ramiz Raja On Babar Azam
Advertisment
Advertisment