Advertisment

PAK vs BAN: पाकिस्तान को हराने का मिला गजब का ईनाम, बांग्लादेश सरकार ने अपनी टीम को दिए इतने करोड़

PAK vs BAN: बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने पाकिस्तान पर ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने पर अपनी बांग्लादेश क्रिकेट टीम को करोड़ों रुपये के ईनाम की घोषणा की है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
bangladesh vs pak

PAK vs BAN

PAK vs BAN: इस महीने की शुरुआत में बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पाकिस्तान पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. अब टीम को इसका ईनाम मिला है. बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत पर अपनी टीम को 3.2 करोड़ रुपये के ईनाम की घोषणा की है. यदि इस ईनामा राशि को भारतीय रुपयों में देखें, तो 2.25 करोड़ रुपये होते हैं. 

Advertisment

बांग्लादेश सरकार ने की अपनी टीम पर पैसों की बरसात

बांग्लादेश की अंतरिम सरकार ने पाकिस्तान पर मिली जीत के लिए अपनी क्रिकेट टीम को प्रोत्साहित करने के लिए ईनामी राशि का ऐलान किया है. सरकार 3.20 करोड़ रुपये देने वाली है, जो भारतीय रुपयों में 2.25 करोड़ रुपये होते हैं.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर इस इनाम की जानकारी शेयर करते हुए लिखा, “बांग्लादेश क्रिकेट टीम को पाकिस्तान के खिलाफ ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीत के लिए 3.20 करोड़ बीडीटी का पुरस्कार दिया गया है. BCB के अध्यक्ष फारुक अहमद ने युवा और खेल मंत्रालय के सलाहकार महमूद साजिब भुइयां से बोनस स्वीकार किया. इसका एक हिस्सा बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए दान किया जाएगा.”

पाकिस्तान को किया था क्लीन स्वीप

पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेली गई सीरीज जब शुरू हुई थी, तो शायद ही किसी ने ऐसे अंजाम के बारे में सोचा होगा. मगर, बांग्लादेश ने इतिहास रचा और पाकिस्तान को उन्हीं के घर में टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप कर इतिहास रचा. जहां, इस सीरीज से पहले बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान से एक भी टेस्ट मैच नहीं जीत सकी थी, वहीं इस सीरीज को जीत लिया. 

रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश ने पाकिस्तान को पहले टेस्ट मैच में 10 विकेट से मात दी थी. फिर दूसरे टेस्ट में 7 विकेट से जीत दर्ज की और 2-0 से सीरीज अपने नाम कर ली थी. बता दें, बांग्लादेश की टीम अब भारत दौरे पर आएगी, जहां 19 सितंबर से 2 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत होने वाली है.

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में बदलेगी ऋषभ पंत की टीम, CSK के साथ हुई स्पेशल डील!

sports news in hindi cricket news in hindi Pakistan vs Bangladesh PAK vs BAN
Advertisment
Advertisment