Advertisment

Bangladesh Protests : खाक हुआ पूर्व कप्तान मशरफे का घर, लिटन दास को लेकर भी आई बड़ी खबर

Bangladesh Protests: बांग्लादेश में स्थिति वक्त के साथ बिगड़ती ही जा रही है. देश में आरक्षण के विरोध में चल रहे प्रदर्शन की चिंगारी से पूरा शहर दहक रहा है.

author-image
Sonam Gupta
एडिट
New Update
bangladesh news

Bangladesh Protests: बांग्लादेश में स्थिति वक्त के साथ बिगड़ती ही जा रही है. देश में आरक्षण के विरोध में चल रहे प्रदर्शन की चिंगारी से पूरा शहर दहक रहा है. 300 से अधिक लोग इस दंगे में अपनी जान गंवा चुके हैं. परिस्थितियों को बिगड़ता देख शेख हसीना ने पीएम पद से इस्तीफा दे दिया है और वह बांग्लादेश छोड़कर चली गई हैं. इस आगजनी में प्रदर्शनकारी लोगों ने क्रिकेटर्स को भी नहीं बक्षा है. पूर्व बांग्लादेशी कप्तान मशरफे मुर्तजा और लिटन दास के घर में आग लगा दी गई है. 

Advertisment

पूर्व कप्तान के घर पर लगाई जा रही आग

बांग्लादेश में चल रहे बवाल के बीच क्रिकेटर के घरों में भी आग लगाई जा रही है. सोशल मीडिया पर फैली खबरों के मुताबिक प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश में पूर्व क्रिकेटर मशर्फे मर्तजा के घर पर हमला कर उन्हें आग के हवाले कर दिया. कुछ फोटोज भी वायरल हो रही हैं, जिसे इन क्रिकेटर्स का घर बताया जा रहा है. हालांकि, अब तक इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. 

मशरफे मुर्तजा हैं सांसद

क्रिकेट छोड़ने के बाद मशरफे मुर्तजा ने 2018 में हसीना के नेतृत्व वाली अवामी लीग में शामिल होकर राजनीति में कदम रखा था और वह नरेल-2 सीट से सांसद चुने गए. बांग्लादेश के अखबार ‘ढाका ट्रिब्यून’ ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने जिला अवामी लीग कार्यालय में भी आग लगा दी और इसके अध्यक्ष सुभाष चंद्र बोस के घर में तोड़फोड़ की.

इस बीच सोमवार को प्रधानमंत्री शेख हसीना ने देश छोड़ दिया. वहीं, प्रदर्शनकारियों ने शेख हसीना के घर में घुसकर तोड़फोड़ की और लूटपाट की, जिसके कई वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. आपको बता दें, शेख हसीना की 15 साल से चल रही सरकार ध्वस्त हो गई और वह इस्तीफा देकर भाग निकली हैं. उन्होंने फिलहाल भारत में शरण ले रखी है और चर्चा है कि ब्रिटेन जाने की तैयारी में हैं.

लिटन दास के घर जलने की खबर की क्या है सच्चाई?

बांग्लादेश में चल रहे बवाल के बीच सोशल मीडिया पर एक खबर ट्रेंड कर रही है कि प्रदर्शनकारियों ने बांग्लादेश के हिंदू क्रिकेटर लिटन दास के घर को उपद्रवियों ने फूंक दिया है. इसके अलावा परिवार के कई लोगों को बुरी तरह से पीटा गया. बड़ी संख्या में बांग्लादेश में हिंदुओं पर भी हमले हो रहे हैं. लेकिन यह सच नहीं है. इस खबर को गहराई से देखने के बाद पता चला है कि उपद्रवियों ने लिटन दास नहीं बल्कि क्रिकेट टीम के कप्तान रहे मशरफे मुर्तजा का घर फूंका है, जो शेख हसीना की पार्टी के लिए काम करते हैं.

Advertisment

ये भी पढे़ं: Bangladesh: बांग्लादेश से छिनेगी महिला टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी? अक्टूबर में होना है इवेंट

bangladesh protests today sports news in hindi Bangladesh protests update Bangladesh
Advertisment
Advertisment