Advertisment

IND vs BAN: होटल के अंदर नमाज पढ़ने को क्यों मजबूर बांग्लादेशी खिलाड़ी? ग्वालियर में लागू धारा 163

IND vs BAN: बांग्लादेश की टीम इस वक्त ग्वालियर में है. जहां, बांग्लादेशी टीम ने जुमे की नमाज होटल में ही अदा करनी पड़ी. आइए आपको बताते हैं कि आखिर ये पूरा क्या मामला है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Bangladesh team namaz at hotel due to security reasons before ind vs ban 1st t20i in gwalior

Bangladesh team namaz at hotel due to security reasons before ind vs ban 1st t20i in gwalior

Advertisment

IND vs BAN: भारत के साथ पहला टी-20 मैच खेलने के लिए बांग्लादेश क्रिकेट टीम ग्वालियर पहुंची है. 6 अक्टूबर को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. लेकिन, इस बीच ग्वालियर में मौजूद बांग्लादेश टीम को शुक्रवार को जुमे की नमाज होटल में ही अदा करनी पड़ी. तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर ऐसा क्यों हुआ.

बांग्लादेश टीम ने होटल में क्यों पढ़ी नमाज?

बांग्लादेश की टीम इस वक्त ग्वालियर में है. बताया जा रहा है कि पहले तय हुआ था कि बांग्लादेश की टीम जुमे की नमाज फूलबाग स्थित मोती मस्जिद में अदा करेगी. मगर, टीम मैनेजमेंट ने सुरक्षा संबंधी कारणों के चलते होटल में ही नमाज अदा कराई. इसके लिए काजी को होटल में ही बुलवाया गया. हालांकि, इस मामले पर प्रशासन का कहना है कि उन्हें इस तरह के किसी शेड्यूल की जानकारी नहीं दी गई थी कि बांग्लादेश टीम मस्जिद जाने वाली है.

ग्वालियर की कलेक्टर रुचिका चौहान ने कहा, "जिला प्रशासन को इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है, नमाज को लेकर कोई व्यवस्था प्रशासन स्तर पर नहीं की गई थी, न ही जिला प्रशासन से किसी ने संपर्क किया. शहर काजी जो जानकारी दे रहे हैं, वो मिथ्या है."

शहर काजी ने दिया बयान

शहर काजी अब्दुल कादरी का कहना है कि प्रशासन से आग्रह किए जाने के बाद टीम को होटल में नमाज अदा कराई गई.  उन्होंने कहा, "जुमे की विशेष नमाज अदा करने के लिए सुरक्षा कारणों से मोती मस्जिद की बजाय होटल में नमाज कराने की व्यवस्था हुई. प्रशासन के आग्रह पर हमने बांग्लादेश टीम को नमाज अदा कराई.

BCCI ने कराई व्यवस्था

पहले टी-20 मैच को खेलने ग्वालियर पहुंची बांग्लादेश की टीम रेडिसन में ठहरी है. नमाज पढ़ने वाले मामले पर शहर के पुलिस अधिक्षक राकेश कुमार ने बताया कि बीसीसीआई के कहने पर होटल में नमाज पढ़ने की व्यवस्था की गई. उन्होंने बताया, "शहरकाजी को नमाज अदा कराने के लिए पुलिस की ओर से स्वीकृति प्रदान की गई थी. BCCI के रिक्वेस्ट करने पर होटल में नमाज अदा कराने की व्यवस्था की गई."

ग्वालियर में लगी धारा 163

भारत और बांग्लादेश के बीच श्रीमंत माधव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में 6 अक्टूबर को पहला मैच खेला जाएगा. शांति एवं कानून व्यवस्था को बनाए रग्वालियर जिला कलेक्टर रुचिका चौहान ने 7 अक्टूबर तक भारतीय नागरिक सुरक्षा संहिता की धारा-163 लागू कर दी है. वहीं, ग्वालियर पुलिस ने हिंदू महासभा के कम से कम 30 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: इस ऐप पर बिलकुल FREE में देख सकते हैं भारत-बांग्लादेश T20 सीरीज, बस करना होगा एक काम

sports news in hindi cricket news in hindi IND vs BAN gwalior t20i
Advertisment
Advertisment