Advertisment

Emerging Asia Cup 2024: एशिया कप के लिए BCCI ने किया टीम इंडिया का ऐलान, रोहित का फेवरेट बना कप्तान

Emerging Asia Cup 2024: इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए बीसीसीआई ने भारत की युवा टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कमान तिलक वर्मा को सौंपी गई है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
EMERGING ASIA CUP

EMERGING ASIA CUP

Advertisment

Emerging Asia Cup 2024: बीसीसीआई ने इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस युवा टीम की कमान तिलक वर्मा को सौंपी गई है और स्क्वाड में एक से बढ़कर एक तूफानी खिलाड़ी मौजूद हैं, जो टीम इंडिया को खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने के लिए तैयार होंगे. 

19 अक्टूबर को होगा भारत-पाकिस्तान मैच

ओमान की मेजबानी में खेले जाने वाले इमर्जिंग एशिया कप 2024 में कुल 8 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं. इसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश, ओमान, यूएई, अफगानिस्तान, हॉन्गकॉन्ग, श्रीलंका की टीमें शामिल हैं, जिन्हें 2 ग्रुपों में बांटा गया है. टूर्नामेंट 18 अक्टूबर से शुरू होगा. जहां, पहला मैच बांग्लादेश और हॉन्ग कॉन्ग के बीच खेला जाएगा.

वहीं, भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 19 अक्टूबर को खेलने मैदान पर उतरेगी. इसके बाद टीम इंडिया 21 अक्टूबर को यूएई और 23 अक्टूबर को होस्ट नेशन ओमान के खिलाफ मुकाबले खेलेगी. आपको बता दें, ग्रुप-ए में अफगानिस्तान, बांग्लादेश, हॉन्गकॉन्ग और श्रीलंका है. वहीं, ग्रुप-B ने भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और यूएई में खेला जाएगा. 

स्क्वाड में शामिल कई इंटरनेशनल प्लेयर्स

इमर्जिंग एशिया कप 2024 के लिए चुनी गई भारतीय टीम में कुछ कैप्ड प्लेयर्स को भी शामिल किया गया है. टीम के कप्तान तिलक वर्मा, अभिषेक शर्मा, आर साईं किशोर और राहुल चाहर का नाम शामिल है. इस टीम में शामिल राहुल चाहर भारत की वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं. ऐसे में उनका अनुभव भारतीय टीम के काम आने वाला है.

इमर्जिंग एशिया कप के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

तिलक वर्मा (कप्तान), अभिषेक शर्मा, अनुज रावत, प्रभसिमरन सिंह, आयुष बडोनी, निशांत सिंधु, नेहल वढेरा, रमनदीप सिंह, आकिब खान, अंशुल कंबोज, वैभव अरोड़ा, रितिक शौकीन, आर साई किशोर, राहुल चाहर, रसिख सलाम.

ये भी पढ़ें: Sanju Samson: संजू सैमसन ने एक ही रात में तोड़ दिया रोहित शर्मा का महारिकॉर्ड, बन गए नंबर-1 बल्लेबाज

sports news in hindi cricket news in hindi Emerging Teams Asia Cup Asia cup 2024
Advertisment
Advertisment