Advertisment

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले टीम इंडिया को मिली गुडन्यूज, सबसे बड़ा दुश्मन 6 महीने तक एक्शन से बाहर!

IND vs AUS: भारत के साथ खेली जाने वाली बॉर्डर-गावस्कर सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम का स्टार क्रिकेटर एक्शन से बाहर हो गया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
India-vs-australia
Advertisment

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले महीने से बॉर्डर-गावस्कर सीरीज की शुरुआत होने वाली है, जिसका सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि उनका स्टार ऑलराउंडर इंजरी के चलते एक्शन से बाहर हो गया है. मगर, ऑस्ट्रेलिया के लिए आई ये बैड न्यूज, टीम इंडिया के लिए गुड न्यूज है. 

ऑलरांडर खिलाड़ी 6 महीने के लिए बाहर

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी कैमरून ग्रीन अगले 6 महीने के लिए एक्शन से बाहर हो गए हैं. असल में, उन्हें बैक इंजरी के चलते सर्जरी करानी पड़ेगी. ये इंजरी उन्हें पिछले महीने हुए इंग्लैंड दौरे पर हुई थी. उनकी इंजरी का जब  स्कैन किया गया, तो मालूम चला कि उस जगह फ्रैक्चर है. इसलिए उन्हें सर्जरी करानी होगी और फिर रिकवरी के लिए वक्त चाहिए होगा. इसलिए वह अगले 6 महीने तक क्रिकेट से दूर रहने वाले हैं.

कैमरून ग्रीन हैं खतरनाक खिलाड़ी

कैमरून ग्रीन एक खतरनाक खिलाड़ी हैं, जो अपकमिंग बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा सकते थे. उनके करियर की बात करें, तो ग्रीन ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 28 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 36.23 के औसत से 1377 रन बनाए हैं और 35.31 के औसत से 35 विकेट भी चटकाए हैं. उनके पास मैच बदलने की काबिलियत है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों को ही काफी मिस करने वाली है.

22 नवंबर से शुरू होगा दौरा

भारतीय टीम को अगले महीने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है. जहां, पहला मैच 22-26 नवंबर के बीच खेला जाएगा. अब इस सीरीज में टीम इंडिया कैमरून ग्रीन की गैरमौजूदगी का पूरा फायदा उठाना चाहेगी.

 रिपोर्ट्स की मानें, तो रोहित शर्मा एंड कंपनी इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से 2 सप्ताह पहले ही ऑस्ट्रेलिया जा सकती है, क्योंकि वहां की परिस्थितियां काफी अलग होती हैं. ऐसे में टीम इंडिया खुद को उस माहौल में ढ़ालकर अपकमिंग टेस्ट सीरीज के लिए खुद को तैयार करना चाहेगी.

ये भी पढ़ें: Unique Cricket Records: रोहित-विराट नहीं, भारत के सबसे खतरनाक बल्लेबाज के नाम है 1 बॉल पर 17 रन बनाने का रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें: Gautam Gambhir Net Worth: कई तरीकों से कमाई करते हैं गौतम गंभीर, नेट वर्थ तो उड़ा देगी होश

Team India ind-vs-aus border gavaskar series schedule camroon green ind vs aus border gavaskar series
Advertisment
Advertisment