Advertisment

Cheteshwar Pujara: ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले फॉर्म में लौचे पुजारा, शतक लगाकर तोड़ा ब्रायन लारा का महारिकॉर्ड

Cheteshwar Pujara Century: भारतीय स्टार क्रिकेटर चेतेश्वर पुजारा ने अपने करियर का 66वीं फर्स्ट क्लास सेंचुरी मारकर ब्रायन लारा का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
cheteshwar pujara century

cheteshwar pujara century

Advertisment

Cheteshwar Pujara Century: चेतेश्वर पुजारा ने रणजी ट्रॉफी में छत्तीसगढ़ के खिलाफ खेले जा रहे मुकाबले में शतक ठोक दिया है. पुजारा शतक लगाने के बाद भी रुकने का नाम नहीं ले रहे और बड़े स्कोर की ओर बढ़ रहे हैं. इस सेंचुरी की मदद से उन्होंने ब्रायन लारा के एक बड़े रिकॉर्ड को धराशाई कर दिया है. साथ ही अपकमिंग ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भी अपना दावा पेश किया है.

पुजारा ने तोड़ा ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

छत्तीसगढ़ के साथ खेले जा रहे मुकाबले में चेतेश्वर पुजारा ने अपना 25वां रणजी शतक ठोक दिया है. उन्होंने 197 गेंदों का सामना करते हुए ये कारनामा किया. इसी के साथ चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा फर्स्ट क्लास सेंचुरी लगाने के मामले में ब्रायन लारा को पीछे छोड़ दिया है. पुजारा की ये 66वीं फर्स्ट क्लास सेंचुरी थी, जबकि लारा ने अपने करियर में 65 फर्स्ट क्लास सेंचुरी बनाईं.

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मिलेगा मौका?

टीम इंडिया के लिए विकेट के सामने दीवार की तरह डटकर बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा लगभग डेढ़ साल से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने पिछला टेस्ट मैच जून में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था.

लेकिन, इसके बाद उन्हें ड्रॉप कर दिया गया. ऐसे में अब पुजारा के बल्ले से शतक आने के बाद कहीं ना कहीं उनके टीम इंडिया में वापसी के रास्ते खुलते दिख रहे हैं. सिलेक्टर्स एक बार जरूर उनके नाम पर चर्चा कर सकते हैं और यदि वह इसी तरह रणजी में रन बनाते रहे, तो जल्द ही उन्हें भारतीय जर्सी में देखा जा सकता है.

कमाल का है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रिकॉर्ड

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेतेश्वर पुजारा ने 25 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 49.38 के औसत से 2074 रन बनाए. इसमें उन्होंने 5 शतक और 11 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं, अगर ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर खेले गए मैचों की बात करें, तो पुजारा ने कुल 11 मुकाबले खेले. जहां, 47.29 के औसत से 993 रन बनाए. भारत ने जब-जब ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर सीरीज में बाजी मारी, तब चेतेश्वर पुजारा ने उसमें अहम भूमिका निभाई.

ये भी पढ़ें: IND vs UAE: एशिया कप में आज रात 7 बजे इस टीम से भिड़ेगा भारत, जानें कहां देख सकते हैं मुकाबला?

ये भी पढ़ें: PHOTOS: इंटरनेशनल क्रश बनी ये खिलाड़ी, खूबसूरती देख आप भी कहेंगे 'इसे तो मॉडल होना चाहिए'

sports news in hindi cricket news in hindi cheteshwar pujara century
Advertisment
Advertisment