Advertisment

IND vs NZ: चिन्नास्वामी स्टेडियम से आई गुड न्यूज, बेंगलुरु की बारिश टेस्ट मैच के रंग में नहीं डाल पाएगी भंग

IND vs NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच 16 अक्टूबर को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा. जहां, बारिश की काफी ज्यादा प्रिडिक्शन है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Chinnaswamy-Cricket-Stadium DRAINAG SYSTEM

IND vs NZ

Advertisment

IND vs NZ: बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 16 अक्टूबर से खेला जाने वाला है. मगर, इस मैच पर बारिश का साया मंडरा रहा है. वेदर फॉरकास्ट की मानें, तो अगले 10 दिन तक बेंगलुरु में बारिश होने की संभावना है. लेकिन, इस मैच का इंतजार कर रहे क्रिकेट फैंस को निराश होने की बिलकुल जरूरत नहीं है, क्योंकि चिन्नास्वामी स्टेडियम का ड्रेनेज सिस्टम ऐसा है कि बारिश रुकते ही मैच शुरू हो सकता है.

चिन्नास्वामी का ड्रेनेज सिस्टम है लाजवाब

चिन्नास्वामी स्टेडियम के ड्रेनेज सिस्टम को भारत में सबसे अच्छे ड्रेनेज सिस्टम में से एक गिना जाता है. यहां बारिश बंद होने के चंद घंटों में ही मैच शुरू हो सकता है. पहली बात तो पूरे स्टेडियम को मौसम खराब होने पर कवर्स से अच्छी तरह ढ़का जाता है. फिर चंद मिनटों में ही पानी सूख जाता है. 

आईपीएल के दौरान कई बार देखा गया है कि शाम तक बारिश होने के बाद भी मैच समय से शुरू हो जाता है. इसका क्रेडिट चिन्नास्वामी के ड्रेनेज सिस्टम और ग्राउंड स्टाफ को जाता है. गूगल पर मिली जानकारी के मुताबिक, 2015 में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में एक टेस्ट मैच खेला गया था. उस मैच में 81 ओवर का खेल होने के बाद बारिश आ गई थी और मैच को रद्द करना पड़ा था. 

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस टेस्ट मैच के कैंसिल होने के बाद ही कर्नाटक स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन ने 2016 से 2017 के बीच 7 महीनों के अंदर स्टेडियम में सब एयर सिस्टम इंस्टॉल कराया. ये जो आपने वीडियो में पानी सोखने की क्षमता देखी, ये इसी सिस्टम की देन है.रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सिस्टम को लगाने में करीब 4.5 करोड़ रुपये का खर्च आया था.

बारिश से धुलने वाला है बेंगलुरु टेस्ट?

भारत और न्यूजीलैंड के 16 अक्टूबर और 20 अक्टूबर तक पहला टेस्ट मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा. बेंगलुरु का खराब मौसम मैच का मजा किरकिरा करने वाला है. जी हां, यदि आप वेदर फॉरकास्ट पर गौर करें, तो अगले 10 दिनों तक बारिश होने वाली है. 16 अक्टूबर को जहां 93 प्रतिशत बारिश की संभावना है. तो वहीं अगले दिन 76, फिर 81, फिर 77 और 20 अक्टूबर को 71 प्रतिशत बारिश की संभावनाएं हैं. ऐसे में यदि बारिश रुकती है, तो कुछ ही देर में मैच शुरू हो सकता है.

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: 16 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक कैसा रहेगा बेंगलुरु का मौसम? खुद देख लें वेदर फॉरकास्ट

IND vs PAK sports news in hindi cricket news in hindi Chinnaswamy Stadium Pitch Report Chinnaswamy Stadium
Advertisment
Advertisment