Advertisment

KBC-16 में पूछा गया क्रिकेट का सबसे मुश्किल सवाल, कंटेस्टेंट तो छोड़िए ऑडियंस भी हो गई कंफ्यूज

Cricket Question In KBC: 2 अक्टूबर को एक बार फिर शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने क्रिकेट से जुड़ा एक सवाल पूछा गया. जहां, कंटेस्टेंट ही नहीं ऑडियंस भी कंफ्यूज नजर आई.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
Cricket Question In KBC 16

Cricket Question In KBC 16

Advertisment

Cricket Question In KBC: टेलीविजन के मशहूर शो कौन बनेगा करोड़पति का 16वां सीजन खेला जा रहा है. जहां, 2 अक्टूबर को एक बार फिर शो के होस्ट अमिताभ बच्चन ने क्रिकेट से जुड़ा एक सवाल पूछा. यह सवाल 6.4 लाख रुपये का था इसलिए कंटेस्टेंट कोई रिस्क नहीं लेना चाहता था. चूंकि उसे जवाब मालूम नहीं था, इसलिए ऑडियंस पोल का सहारा लिया, लेकिन ऑडियंस भी जवाब देते हुए काफी कंफ्यूज दिखी. 

Advertisment

क्या था सवाल?

2 अक्टूबर को कौन बनेगा करोड़पति के 16वें सीजन में होस्ट अमिताभ बच्चन ने 6.4 लाख रुपये के लिए क्रिकेट से जुड़ा एक रोमांचक सवाल पूछा गया. सवाल था कि, "सुनील गावस्कर के बाद एक सीरीज में 700 से अधिक रन बनाने वाले दूसरा भारतीय बल्लेबाज कौन हैं?" इसके चार विकल्प थे: विराट कोहली, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल और रोहित शर्मा. कंटेस्टेंट थोड़ा कंफ्यूज में था, इसलिए उसने 'ऑडियंस पोल' लाइफलाइन का सहारा लिया.

Advertisment

ऑडियंस भी दिखी कंफ्यूज

कंटेस्टेंट ने ऑडियंस पोल का इस्तेमाल किया, ताकि वह इस सवाल का जवाब देकर आगे बढ़ सके. लेकिन, मजेदार बात ये रही कि ऑडियंस भी विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल के नाम में कंफ्यूज दिखी. 37% मतदाताओं ने विराट कोहली को वोट दिया. शुभमन गिल को 4% और रोहित शर्मा को 10% वोट मिले. आपको बता दें, इसका सही जवाब सही यशस्वी जायसवाल था, जिसे ऑडियंस ने 49% वोट दिए.

Advertisment

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में किया था कारनामा

भारत के स्टार सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल लगातार अपने बल्ले से रन बना रहे हैं और एक के बाद एक बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम कर रहे हैं. यशस्वी ने इस साल की शुरुआत में भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने सीरीज में 712 रन बनाकर सुनील गावस्कर के साथ एक खास क्लब में एंट्री की थी.

आपको बता दें, सुनील गावस्कर भारतीय क्रिकेट के पहले ऐसे बल्लेबाज थे, जिन्होंने एक सीरीज में 700 से ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया था. उन्होंने 1970/71 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 774 रन और 1978/79 में 732 रन बनाकर यह उपलब्धि हासिल की थी. इस लिस्ट में यशस्वी जायसवाल का नाम शामिल हो गया है. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: Mohammed Shami: अचानक मोहम्मद शमी को आया तेज गुस्सा, पोस्ट कर सरेआम लगाई लताड़, जानें क्या है मामला

ये भी पढ़ें: Smart Replay System: क्रिकेट में आया स्मार्ट रीप्ले सिस्टम, वर्ल्ड कप में होगा इस्तेमाल, जानें DRS और इसमें क्या है अंतर?

sports news in hindi latest cricket news in hindi Cricket Question In KBC KBC 16
Advertisment
Advertisment