Advertisment

KBC में पूछा गया है क्रिकेट से जुड़ा मुश्किल सवाल, क्या जवाब जानते हैं आप?

Cricket Question In KBC: कौन बनेगा करोड़पति में अक्सर क्रिकेट से जुड़े सवाल पूछे जाते हैं. अब एक बार फिर KBC में क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछा गया है, जिसके बारे में आपको बताने वाले हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
Cricket Question In KBC

Cricket Question In KBC

Cricket Question In KBC: कौन बनेगा करोड़पति का 16वां सीजन चल रहा है. जहां, अक्सर ही क्रिकेट से जुड़े आसान या मुश्किल सवाल पूछे जाते हैं. अब एक बार फिर कौन बनेगा करोड़पति में क्रिकेट से जुड़ा एक सवाल पूछा गया है, जिसका जवाब देकर कैंडिडेट आगे बढ़ा. तो आइए आपको बताते हैं कि आखिर क्रिकेट से जुड़ा ऐसा कौन सा सवाल था, जिसे KBC में पूछा गया...

Advertisment

KBC में पूछा गया वर्ल्ड कप से जुड़ा सवाल

कौन बनेगा करोड़पति के 16वें सीजन के एपिसोड में 40 हजार रुपये के लिए क्रिकेट से जुड़ा एक सवाल पूछा गया. सवाल था कि इनमें से कौन सा खिलाड़ी है, जो टी-20 वर्ल्ड कप 2024 टीम का हिस्सा नहीं था? इसके ऑप्शन में रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव और सूर्यकुमार यादव के नामों का विकल्प दिया गया था. इसका सही जवाब रविचंद्रन अश्विन था, जिसे देकर कंटेस्टेंट ने 40 हजार रुपये जीत लिए और गेम में आगे बढ़े.

भारत ने 11 साल बाद जीती आईसीसी ट्रॉफी

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मुकाबले में साउथ अफ्रीका को धूल चटाकर खिताबी जीत दर्ज की. भारत ने 11 साल बाद आईसीसी ट्रॉफी जीती और 17 सालों बाद टी-20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी उठाई. अफ्रीका की मेजबानी में खेले गए इस इवेंट में टीम इंडिया के हर खिलाड़ी ने जीत में अहम योगदान दिया और भारतीय टीम चैंपियन बनकर घर लौटी. 

भारत लौटने के बाद पूरे देश ने इस खिताबी जीत का जश्न मनाया. पहले दिल्ली में धूम-धाम से टीम इंडिया का स्वागत हुआ और फिर मुंबई में तो ऐतिहासिक जश्न मना. पूरी टीम इंडिया ने ओपन बस में विक्ट्री परेड की और वाकई वो नजारा देखने लायक था. हजारों फैंस अपने हीरोज को चियर करने मरीन ड्राइव पर पहुंचे थे.

बताते चलें, टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के खत्म होने के बाद रोहित शर्मा विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने टी-20 क्रिकेट से रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी. 

Advertisment

ये भी पढ़ें: IPL 2025: आईपीएल 2025 में CSK में शामिल हो सकते हैं ये 3 दिग्गज, खरीदने के लिए पर्स भी खाली कर देगी टीम

ये भी पढ़ें: ENG vs AUS: भारत में कब, कहां और कितने बजे से देख सकते हैं पहला टी-20 मुकाबला? यहां मिलेगी पूरी जानकारी

Cricket Question In KBC Cricket News sports news in hindi Latest Sports news in hindi
Advertisment
Advertisment