Advertisment

Dawid Malan Retirement: दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाज डेविड मलान ने अचानक लिया संन्यास

Dawid Malan Retirement: इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज डेविड मलान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. मलान लगभग एक साल से इंग्लिश टीम से बाहर चल रहे हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
david malan retirment

David Malan Retirement

Dawid Malan Retirement: इंग्लैंड के खतरनाक बल्लेबाज डेविड मलान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. मलान लगभग एक साल से इंग्लिश टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्हें इस साल खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में भी इंग्लैंड की टीम में नहीं चुना गया था. ऐसे में अब मलान ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है.

Advertisment

डेविड मलान ने लिया संन्यास

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मलान ने बुधवार को सभी को हैरान करते हुए इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया है. उन्होंने 37 साल की उम्र में इंटरनेशनल से विदाई लेने की घोषणा कर दी है. भले ही मलान का इंटरनेशनल करियर बहुत लंबा ना रहा हो, लेकिन उन्होंने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से इंग्लैंड को कई अहम मैचों में जीत दिलाई. 

हालांकि, वह पिछले उन्होंने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच नवंबर 2023 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. ये मैच वनडे वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड का आखिरी मैच था. आपको बता दें, डेविड मलान एक वक्त पर आईसीसी टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 पर भी रह चुके हैं. 

डेविड मलान का करियर

आंकड़ों की बात करें, तो डेविड मलान ने 22 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 27.53 के औसत से 1074 रन बनाए हैं. इसमें 1 शतक और 9 अर्धशतक बनाए हैं. वनडे फॉर्मेट में 30 मैच खेले, जिसमें 55.76 के औसत से 1450 रन बनाए. वहीं मलान ने टी-20 इंटरनेशनल में 62 मैचों में इंग्लैंड का प्रतिनिधित्व किया, जिसमें उन्होंने 132.49 की स्ट्राइक रेट से 1892 रन बनाए हैं. 

IPL में खेला है एक मैच

दुनिया के सबसे खतरनाक टी-20 बल्लेबाजों में गिने जाने वाले डेविड मलान ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. लेकिन, माना जा रहा है कि वह टी-20 लीगों में एक्टिव रह सकते हैं. साथ ही वह घरेलू क्रिकेट में भी खेलते नजर आ सकते हैं, क्योंकि ये रिटायरमेंट इंटरनेशनल क्रिकेट से है.

मलान ने आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए एक मैच खेला था, जिसमें उन्होंने 26 रन बनाए थे. हालांकि, उसके बाद वह आईपीएल में नहीं खेले. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025 Zaheer Khan: लंबे वक्त बाद आईपीएल में हुई जहीर खान की वापसी, इस टीम ने बनाया अपना मेंटॉर

Advertisment

ये भी पढ़ें: IPL 2025 RCB: ऑक्शन में RCB इन विकेटकीपर्स पर लगाएगी बोली, एक तो पिछले साल तक था कप्तान

dawid malan Dawid Malan Retirement
Advertisment