Advertisment

Dinesh Karthik: WTC फाइनल में इस चैंपियन टीम से होगा भारत का सामना, दिनेश कार्तिक ने की भविष्यवाणी

Dinesh Karthik Prediction For WTC Finalists: भारतीय वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच किन टीमों के बीच खेला जाएगा? दिनेश कार्तिक ने कर दी है भविष्यवाणी.

author-image
Sonam Gupta
New Update
wtc final

Dinesh Karthik Prediction For WTC Finalist

Dinesh Karthik Prediction For WTC Finalist: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 के प्वॉइंट्स टेबल में उथल-पुथल मची हुई है, लेकिन टीम इंडिया पिछले काफी वक्त से नंबर-1 पोजीशन पर बनी हुई है. इतना ही नहीं भारत के फाइनल में पहुंचने की काफी अधिक संभावना है. अब पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने भविष्यवाणी करते हुए बताया है कि फाइनल में भारत का सामना किस टीम से होने वाला है...

Advertisment

भारत का फाइनल में किससे होगा सामना?

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की मौजूदा अंक तालिका में पल-पल में बदलाव हो रहे हैं. कभी कोई टीम आगे आ रही है, तो कभी दूसरी टीम. ऐसे में अभी ये कहना मुश्किल है कि कौन सी टीमें होंगी, जो फाइनल में पहुंचेंगी. लेकिन, इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर दिनेश कार्तिक ने भविष्यवाणी की है कि फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया का आमना-सामना हो सकता है.

 कार्तिक ने कहा ने कहा, "मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में होगा और यह भारत के लिए अपनी हार का बदला चुकाने का मौका है. 2 साल पहले उन्होंने हमें ओवल में हराया था. यह मौका 2025 में फिर आने वाला है और मैं दिल से चाहता हूं कि भारत उस बाधा को पार करे और विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को हराए."

भारत को ऑस्ट्रेलिया ने दी थी मात

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का फाइनल मैच भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था. जहां, कंगारू टीम ने भारत को एकतरफा तरीके से हराकर खिताबी जीत दर्ज की थी. इतना ही नहीं भारत ने पहले संस्करण में भी फाइनल तक का सफर तय किया था, लेकिन फाइनल मैच में भारत को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. अब लगातार तीसरी बार भारत टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने को तैयार है. 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल पर गौर करें, तो भारत 68.52% अंकों के साथ नंबर-1 पर है और ऑस्ट्रेलिया 62.50% अंकों के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है. ऐसे में इन दोनों टीमों के बीच फाइनल खेला जाना काफी हद तक तय माना जा रहा है. 

ये भी पढ़ें: IPL 2025: 'मैं तो 55 लाख में...', मेगा ऑक्शन से पहले रिंकू सिंह का बयान जीत लेगा दिल

ये भी पढ़ें: Rohit Sharma: वर्ल्ड कप ट्रॉफी लिए गणपति बप्पा का स्वागत करते पहुंचे रोहित, जानें क्या है पूरी सच्चाई

dinesh-karthik cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment