Advertisment

Dwayne Bravo Retirement: बीच टूर्नामेंट ड्वेन ब्रावो को लेना पड़ा, इस वजह से अचानक खत्म हुआ क्रिकेट करियर

Dwayne Bravo Retirement: कैरेबियाई दिग्गज ड्वेन ब्रावो ने CPL 2024 के बीच इंजरी के कारण रिटायरमेंट की घोषणा कर दी है. उन्होंने सोशल मीडिया पर इमोशनल पोस्ट शेयर किया.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
ms dhoni bravo

Dwayne Bravo Retirement

Advertisment

Dwayne Bravo Retirement: वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने सभी तरह के क्रिकेट फॉर्मेट से रिटायरमेंट का ऐलान कर दिया है. उन्होंने ये फैसला इंजरी के कारण लिया है. चोट के चलते कैरेबियन प्रीमियर लीग 2024 के खत्म होने से पहले ही ब्रावो को संन्यास लेना पड़ा है. हालांकि, ब्रावो साल 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट और 2022 में आईपीएल से पहले ही रिटायरमेंट ले चुके थे. वहीं, अब उन्होंने अपनी फिटनेस संबंधी समस्याओं के कारण फ्रैंचाइजी क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया है. 

Advertisment

ब्रावो ने लिखा इमोशनल मैसेज

ड्वेन ब्रावो ने सभी तरह के क्रिकेट फॉर्मेट्स से रिटायरमेंट ले लिया है. उन्होंने कैरेबियाई प्रीमियर लीग के बीच ये फैसला लिया है. उन्हें इंजरी के चलते ये फैसला लेना पड़ा. इसके लिए दिग्गज ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर किया है और सभी का शुक्रिया अदा किया, जिन्होंने उनका सपोर्ट किया.

Advertisment

ब्रावो ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में कहा, ‘आज वह दिन है जब मैं उस खेल को अलविदा कहता हूं जिसने मुझे सब कुछ दिया है. एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में इक्कीस साल का यह एक अविश्वसनीय सफर रहा है, जिसमें कई उतार-चढ़ाव आए हैं. मेरा मन आगे बढ़ना चाहता है, लेकिन मेरा शरीर अब दर्द, टूटन और तनाव को सहन नहीं कर सकता.'

'मैं खुद को ऐसी स्थिति में नहीं डाल सकता जहां मैं अपने साथियों, अपने फैंस या जिन टीमों का मैं प्रतिनिधित्व करता हूं, उन्हें निराश करूं. इसलिए, भारी मन से, मैं आधिकारिक तौर पर खेल से अपने संन्यास का ऐलान करता हूं. आज, चैंपियन अलविदा कह रहा है.’

Advertisment

इंजरी के चलते लेना पड़ा संन्यास

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ड्वेन ब्रावो  का 21 साल लंबा क्रिकेट करियर खत्म हुआ. हालांकि, ये अंत दुखद है, क्योंकि उन्हें इंजरी के चलते ये फैसला लेना पड़ा. कैरेबियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में ब्रावो को सेंट लूसिया किंग्स के खिलाफ मुकाबला खेलते हुए कमर में चोट लगी थी, जिसके बाद ही उन्हें ये फैसला लेना पड़ा. 

ब्रावो यूएई के ILT20 के तीसरे सीजन में खेलना था, जिसमें उन्हें एमआई एमिरेट्स ने रिटेन किया था, लेकिन इंजरी के बाद उन्होंने क्रिकेट छोड़ने का फैसला लिया, नतीजन वह इस टूर्नामेंट में खेलते नहीं दिखेंगे. 

Advertisment

कोचिंग की ओर कदम बढ़ा रहे ब्रावो

आपको बता दें, ड्वेन ब्रावो ने साल 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लिया था. वहीं, 2022 में आईपीएल से संन्यास लिया, जिसके बाद पिछले सीजन वह बतौर कोच चेन्नई सुपर किंग्स के खेमे का हिस्सा थे. इतना ही नहीं बतौर कोच अफगानिस्तान की टीम के साथ भी काम किया है. ये कहना गलत नहीं होगा कि क्रिकेट छो़ने के बाद अब ब्रावो आने वाले समय में बतौर कोच एक्शन में नजर आ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: बारिश की भेंट चढ़ा कानपुर टेस्ट, तो टीम इंडिया को बांग्लादेश से भी ज्यादा होगा नुकसान

Advertisment

 

Dwayne Bravo Retirement Dwayne Bravo ipl Dwayne Bravo ipl
Advertisment
Advertisment