Advertisment

DPL 2024: ईस्ट दिल्ली राइडर्स ने जीता दिल्ली प्रीमियर लीग का पहला सीजन, कांटे की टक्कर वाला हुआ फाइनल

East Delhi Won Delhi Premier League: दिल्ली प्रीमियर लीग टी-20 में ईस्ट दिल्ली ने खिताबी जीत दर्ज करके इतिहास रच दिया है. ईस्ट दिल्ली ने कांटे की टक्कर वाला फाइनल 3 रन से जीता.

author-image
Sonam Gupta
New Update
East Delhi Won Delhi Premier League

East Delhi Won Delhi Premier League

East Delhi Won Delhi Premier League: दिल्ली प्रीमियर लीग का पहला सीजन दिल्ली ईस्ट राइडर्स ने जीत लिया है. ईस्ट राइडर्स का फाइनल में सामाना दिल्ली सुपरस्टार्स से हुआ था. दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर वाला फाइनल मैच खेला गया, जिसमें 3 रन से जीत दर्ज करके ईस्ट दिल्ली ने खिताबी जीत अपने नाम की. 

Advertisment

ईस्ट दिल्ली ने दिया 184 रनों का लक्ष्य

फाइनल मैच की बात करें, तो ईस्ट दिल्ली राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. मगर, टीम की शुरुआत कुछ खास अच्छी नहीं रही, क्योंकि दोनों ओपनर सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट गए.

इसके बाद हिम्मत सिंह और हार्दिक शर्मा ने पारी संभालने का प्रयास किया, लेकिन कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके और आउट हो गए. लेकिन, तब आए इस मैच के हीरो परफॉर्मर मयंक रावत, जिन्होंने 39 गेंदों में 7 चौकों और 6 छक्कों की मदद से नाबाद 78 रन बनाए. मयंक की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत ईस्ट दिल्ली राइडर्स ने 20 ओवर में 183/5 रनों का स्कोर खड़ा किया. 

180/9 के स्कोर तक ही पहुंच पाई दिल्ली सुपरस्टार्स की टीम

184 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली सुपरस्टार्स की टीम को अच्छी शुरुआत नहीं मिल सकी. शुरुआती विकेट्स जल्दी गिरे. पूरी टीम ने मिलकर कोशिश की और मैच को आखिरी ओवर तक पहुंचाया. लेकिन फिर भी टीम 180/9 के स्कोर तक ही पहुंच पाई और ईस्ट दिल्ली ने 3 रन से इस मुकाबले को जीत लिया.ॉ

Advertisment

ये भी पढ़ें: US OPEN जीतने वाले जैनिक सिनर पर हुई पैसों की बरसात, जानें प्राइज मनी में मिले कितने करोड़?

cricket news in hindi sports news in hindi
Advertisment
Advertisment