Advertisment

Ehsan Khan: एहसान खान ऐसा करने वाले बने पहले गेंदबाज, धोनी और रोहित का ले चुके हैं विकेट

Ehsan Khan: एमएस धोनी और रोहित शर्मा जैसे दिग्गजों का विकेट लेने वाले स्पिनर एहसान खान ने T20I में 100 विकेट पूरे करते हुए इतिहास रच दिया है.

author-image
Sonam Gupta
New Update
mohsin khan

Ehsan khan become first bowler to take 100 t20i wickets for hong kong

Ehsan Khan: हांगकांग के स्टार स्पिनर एहसान खान ने इतिहास रच दिया है. उन्होंने T20I क्रिकेट में एक माइलस्टोन हासिल किया है. जी हां, उन्होंने 100 टी-20 आई विकेट पूरे कर लिए हैं. इसी के साथ वह हांगकांग के लिए 100 टी-20 विकेट लेने वाले पहले व एकमात्र गेंदबाज बन गए हैं. एहसान खान का नाम उन गेंदबाजों में शुमार है, जिन्होंने कई बड़े-बड़े दिग्गजों के विकेट अपने खाते में जोड़े हैं. 

Advertisment

एहसान खान ने हासिल किया माइलस्टोन

हांगकांग के ऑफ स्पिन एहसान खान उन खिलाड़ियों से हैं, जिनपर सभी की नजरें रहती हैं. एहसान ने सोमवार को मलेशिया ट्राई नेशन टी20 कप में मलेशिया के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक माइलस्टोन हासिल किया. उन्होंने इस मैच में 4 ओवर के अपने कोटे में 28 रन देकर चार विकेट चटकाए और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

इसी के साथ एहसान के 100 टी-20 इंटरनेशनल विकेट भी पूरे हो गए हैं. इसी के साथ हांगकांग के लिए 100 टी-20 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले उनकी टीम का कोई भी गेंदबाज आज तक ये मुकाम हासिल नहीं कर सका था. 

Advertisment

रोहित और धोनी का ले चुके हैं विकेट

Advertisment

एहसान खान ने 100 विकेटों के सफर में कई बड़े विकेट लिए हैं. आपको बता दें, 2018 एशिया कप के दौरान जब भारत और हांगकांग का आमना-सामना हुआ था, तब यही एहसान खान थे, जिन्होंने महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा जैसे बल्लेबाजों को आउट कर टीम इंडिया की टेंशन बढ़ाई थी. हालांकि, उस मैच को भारत ने 26 रनों से जीतकर अपने नाम किया था.

Advertisment

भारतीय दिग्गजों के अलावा कई पाकिस्तानी स्टार्स को भी एहसान चलता कर चुके हैं. एशिया कप 2022 में उन्होंने पाकिस्तान के साथ हुए मुकाबले में बाबर आजम और फखर जमान का विकेट लिया था.

ये भी पढ़ें: Spain World Record: स्पेन क्रिकेट टीम बनी T20I क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम, जानें किस नंबर पर है भारत

ये भी पढ़ें: Rinku Singh: 'तुम छोटे हो...' रिंकू सिंह का खुलासा, रोहित शर्मा ने दिलासा देते हुए कह दी थी ये बात

Ehsan Khan cricket news in hindi cricket sports news in hindi
Advertisment
Advertisment