Advertisment

Fatima Sana: कोई भारतीय नहीं कर सका, वो 22 साल की पाकिस्तानी कप्तान फातिमा सना ने कर दिखाया

Pakistan Captain Fatima Sana: पाकिस्तान ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की विजयी शुरुआत की है. इसी के साथ फातिमा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
Fatima Sana

Pakistan Captain Fatima Sana

Advertisment

Pakistan Captain Fatima Sana: पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का विजयी आगाज किया है. पहले मैच में पाकिस्तान ने श्रीलंका को 31 रनों से हराकर जीत हासिल की. इस मैच में मिली जीत के साथ ही पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने इतिहास रच दिया है. फातिमा महिला T20 वर्ल्ड कप में मैच जीतने वाली दूसरी सबसे कम उम्र की कप्तान हैं.

Advertisment

फातिमा सना ने किया मैच विनिंग प्रदर्शन

पाकिस्तान की कप्तान फातिमा सना ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में कमाल का प्रदर्शन किया. उन्होंने पहले बल्ले से 20 गेंद पर 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 30 रन की पारी खेली. फिर गेंद से भी उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया, जहां सिर्फ 10 रन देकर 2 विकेट चटका लिए. बल्ले और गेंद से किए इस मैच विनिंग प्रदर्शन के लिए फातिमा सना को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया. 

सना ने बनाया महारिकॉर्ड

Advertisment

पाकिस्तान ने महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2024 की विजयी शुरुआत की है. इसी के साथ फातिमा ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह वुमेन्स टी-20 वर्ल्ड कप के इतिहास में मैच जीतने वाली दूसरी सबसे कम उम्र की कप्तान बन गई हैं. फातिमा ने 22 साल 10 महीने और 25 दिन की उम्र में श्रीलंका को हराया. वहीं, इस मामले में नंबर-1 पर मेग लैनिंग का नाम दर्ज है, जिन्होंने महज 21 साल 11 महीने और 29 दिन की उम्र में बतौर कप्तान T20 वर्ल्ड कप मैच जीता था.

पाकिस्तान ने 31 रन से जीता मैच

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. जहां, पाकिस्तान ने 116 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया. आसान दिख रहे इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 85/9 के स्कोर तक ही पहुंच पाई और पाकिस्तान ने 31 रन से शानदार जीत दर्ज की. 

Advertisment

6 अक्टूबर को होगा भारत से सामना

पाकिस्तान ने श्रीलंका को हराकर टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत कर ली है. अब महिला पाक टीम का सामना 6 अक्टूबर को भारत से होगा. रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा, जिसका इंतजार क्रिकेट फैंस बेसब्री से कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: INDW vs NZW: आज होगा भारत-न्यूजीलैंड का आमना-सामना, जानें कब कहां और कितने बजे देख सकेंगे LIVE

sports news in hindi cricket news in hindi PAKISTAN CRICKET TEAM fatima sana
Advertisment
Advertisment