Advertisment

Mohammad Azharuddin Net Worth: कितनी है अजहरुद्दीन की नेट वर्थ? जानकर लगेगा झटका

Mohammad Azharuddin Net Worth: पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन पर 20 करोड़ रुपये की हेराफेरी का आरोप लगा है. इसके चलते ED ने उन्हें समन भेजा है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
Mohammad Azharuddin Net Worth

Mohammad Azharuddin Net Worth

Advertisment

Mohammad Azharuddin Net Worth: पूर्व भारततीय क्रिकेटर और कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का नाम इस वक्त काफी चर्चा में है. अजहरुद्दीन पर हैदराबाद किकेट एसोसिएशन में 20 करोड़ रुपये की हैराफेरी का आरोप लगा है. हालांकि, अजहरुद्दीन भारतीय टीम के कप्तान रह चुके हैं और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर काम कर चुके हैं. ऐसे में उनकी नेट वर्थ काफी अच्छी है. तो आइए जानते हैं कि अजहरुद्दीन कितने करोड़ के मालिक हैं.

Advertisment

कितनी है Mohammad Azharuddin Net Worth?

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का करियर शानदार रहा है. हालांकि, उन दिनों क्रिकेटर्स को ज्यादा सैलरी नहीं मिला करती थी. साथ ही इतना एंडॉर्समेंट्स भी नहीं होती थीं. ऐसे में क्रिकेटर्स की कमाई अधिक नहीं हुआ करती थी. बस बीसीसीआई से मिलने वाली मामूली सी सैलरी उनके पास आती थी. हालांकि, अजहरुद्दीन 2019 से 2021 तक हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष भी रहे हैं.

अब यदि उनकी नेट वर्थ की बात करें, तो गूगल पर दी हुई जानकारी के मुताबिक अजहरुद्दीन की नेट वर्थ 16 से 17 करोड़ रुपये तक की है. उनके पास लगभग 19 करोड़ के असेट्स हैं और 2.08 करोड़ की लाइबिलिटीज हैं. 

Advertisment

अजहरुद्दीन पर लगा 20 करोड़ की हैराफेरी का आरोप

मोहम्मद अजहरुद्दीन को 3 अक्टूबर को इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट की ओर से बड़ा समन जारी हो गया है. अजहरुद्दीन पर 20 करोड़ रुपए के फंड के दुरुपयोग का आरोप लगा है. मामला हैदराबाद का ही बताया जा रहा है. अजहरुद्दीन पर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगा है. 

इसी सिलसिले में ईडी की ओर से उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया है. अजहरुद्दीन को हैदराबाद में इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट के दफ्तर में पेश होना होगा. इस केस में अजहरुद्दीन पर हैदराबाद के उप्पल में राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम के लिए डीजल जनरेटर, फायर इक्विपमेंट्स और कैनोपियों की खरीदारी के लिए अलॉट किए गए 20 करोड़ रुपए में कथित गड़बड़ी का आरोप लगा है. 

Advertisment

शानदार रहा करियर

Mohammad Azharuddin ने भारत के लिए 99 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 22 शतक और 21 अर्धशतकों की मदद से 45.03 के औसत से 6215 रन बनाए. वहीं, 334 वनडे मुकाबले खेले, जिसमें 7 शतक और 58 अर्धशतकों के साथ 36.92 के औसत से 9378 रन बनाए. हालांकि, अजहरुद्दीन का नाम 1999 में हुई मैच फिक्सिंग विवाद में भी आया था, जिसके बाद उनका करियर डाउन हो गया. 

ये भी पढ़ें: Azharuddin: क्रिकेटर अजहरुद्दीन की बढ़ी मुश्किल, इस मामले में ED ने किया तलब

sports news in hindi mohammad azharuddin Mohammad Azharuddin Net Worth
Advertisment
Advertisment