Advertisment

Gautam Gambhir : धोनी को कोसा, कभी विराट को बोला सेल्फिश... पढ़िए हेड कोच गौतम गंभीर के 5 सबसे विवादित बयान

Gautam Gambhir: गौतम गंभीर अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. वह अपने विचार साफ शब्दों में रखते हैं, फिर चाहें वो किसी को अच्छा लगे या बुरा. आइए आपको गंभीर के 5 सबसे विवादित बयानों के बारे में बताते हैं...

author-image
Sonam Gupta
New Update
gautam-gambhir-virat-kohli-ms-dhoni

Gautam Gambhir: भारतीय पूर्व स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर ब टीम इंडिया के नए हेड कोच बन चुके हैं. राहुल द्रविड़ के बाद बीसीसीआई ने गंभीर को अहम जिम्मेदारी सौंपी है और वह साल 2027 तक इस पद पर रहेंगे. ऐसे में अब भारतीय टीम में बदलाव की गुंजाइश दिख रही है. गौतम अपने बेबाक अंदाज के लिए जाने जाते हैं. वह अपने विचार साफ शब्दों में रखते हैं, फिर चाहें वो किसी को अच्छा लगे या बुरा. उन्होंने रिटायरमेंट के बाद से कई विवादित बयान दिए हैं, जिसपर काफी बवाल भी हुआ है. तो आइए यहां आपको गंभीर के 5 सबसे विवादित बयानों के बारे में बताते हैं...

Advertisment

Gautam Gambhir के 5 सबसे  विवादित बयान

1- गौतम गंभीर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को कितना पसंद करते हैं, ये बात किसी से छिपी नहीं है. वैसे तो गंभीर धोनी को लेकर कई बार ऐसे बयान दे चुके हैं, जिन्होंने बखेड़ा खड़ा किया.

Gautam Gambhir reveals how MS Dhoni denied him his hundred in World Cup  2011 final - India Today

गंभीर ने एमएस के 2011 वर्ल्ड कप फाइनल के आइकोनिक छक्के पर बयान दिया था, जिसने हर किसी को चौका दिया था. उन्होंने कहा था कि, सिर्फ एक रिमांइंडर वर्ल्ड कप 2011 पूरे भारत, पूरी भारतीय टीम और सभी सपोर्ट स्टाफ द्वारा जीता गया था. हम सिर्फ एक छक्के को बार-बार याद क्यों करते हैं. 

2- गौतम गंभीर विराट कोहली को लेकर भी कई बार अपने बेबाक विचार प्रकट कर चुके हैं. टी-20 वर्ल्ड कप 2022 से ठीक पहले गंभीर ने विराट को सेल्फिश ना बनने की सलाह दी थी. इसके बाद विराट फैंस ने गंभीर को खूब ट्रोल किया था और कोहली के रिकॉर्ड्स का हवाला भी दिया था.

3- विराट कोहली की उपलब्धियां उनके करियर की कहानी बयां करती हैं. लेकिन, गौतम गंभीर कई बार विराट के गेम को लेकर बयानबाजी कर चुके हैं. विराट कोहली ने जब 45वां वनडे शतक लगाया था, तब गंभीर ने सचिन तेंदुलकर से उनकी तुलना करने से मना कर दिया था. उनका कहना था कि सचिन के टाइम में ये गेम काफी अलग था. तब 30 यार्ड सर्कल के अंदर 5 खिलाड़ी हुआ करते थे. 

Welcome GG, Now Time To Sack Virat Kohli': Netizens Give Mixed Reactions As Gautam  Gambhir Appointed Team India Coach

Advertisment

4- गौतम गंभीर ने धोनी पर एक और बड़ा आरोप लगाते हुए बड़ा बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि 2012 में ही बता दिया गया था कि वह 2015 वर्ल्ड कप नहीं खेलने वाले हैं. गंभीर ने कहा था, ‘हमें 2012 में ऑस्ट्रेलिया में ट्राई सीरीज के दौरान कहा गया था कि हम तीनों (सहवाग, सचिन, गंभीर) एक साथ नहीं खेल सकते क्योंकि हम 2015 वर्ल्ड कप टीम के बारे में सोच रहे हैं.’ 

5- गौतम गंभीर ने युवराज सिंह को बर्थडे विश करते हुए कुछ ऐसा लिखा था, जिसने एक बार फिर विराट कोहली के लिए उनकी सोच सामने आई थी. उन्होंने युवी को जन्मदिन की बधाई देते हुए लिखा भारत ने अब तक जितने भी लिमिटेड ओवर में खिलाड़ी देखे हैं उसमें सबसे बेहतरीन खिलाड़ी को जन्मदिन की बधाई.

 इस विश के लिए गंभीर को काफी ट्रोल किया गया था और सोशल मीडिया पर यूजर्स ने लिखा था कि समझ नहीं आता है कि विराट और धोनी के लिए दिल में इतनी सारी जलन लेकर यह इंसान आखिर कैसे रहता है. अपनी पूरी जिंदगी में मैंने ऐसा कोई नहीं देखा.

ये भी पढ़ें: MS Dhoni: विराट और धोनी जब-जब मिलते हैं तब-तब जरूर करते हैं ये बात? खुद माही ने कर दिया खुलासा

MS Dhoni gautam gambhir
Advertisment
Advertisment