Advertisment

Gautam Gambhir Net Worth: कई तरीकों से कमाई करते हैं गौतम गंभीर, नेट वर्थ तो उड़ा देगी होश

Gautam Gambhir Net Worth: पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर के जन्मदिन पर आइए जानते हैं कि उनकी कुल नेट वर्थ कितनी है और वह किन-किन जरियों से कमाई करते हैं.

author-image
Sonam Gupta
New Update
gautam gambhir net worth

gautam gambhir net worth

Advertisment

Gautam Gambhir Net Worth: भारतीय टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज गौतम गंभीर उन खिलाड़ियों में शुमार हैं, जो चांदी चम्मच लेकर पैदा हुए. लेकिन, ये उन्होंने कड़ी मेहनत की और वो मुकाम हासिल किया, जिसका करोड़ों युवा सपना देखते हैं. आज 14 अक्टूबर को गंभीर अपना 43वां जन्मदिन मना रहे हैं. आइए इस खास मौके पर आपको गंभीर की नेट वर्थ के बारे में बताते हैं कि आखिर वह कितने करोड़ के मालिक हैं?

गौतम गंभीर की सैलरी

बीसीसीआई ने जुलाई महीने में गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच नियुक्त किया है. इससे पहले बीसीसीआई हेड कोच को 10 करोड़ रुपये सैलरी दे रहा था. लेकिन, रिपोर्ट्स की मानें, तो गंभीर को सैलरी बढ़ाकर दी जा रही है. उन्हें सालाना 12 करोड़ रुपये सैलरी के रूप में दिए जा रहे हैं.

गौतम गंभीर की नेट वर्थ कितनी है?

गौतम गंभीर भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटर्स में से एक हैं. रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि गंभीर की नेट वर्थ 265 करोड़ यानी 32 मिलियन डॉलर है. उन्होंने सैलरी के अलावा कई जरियों से कमाई की है. 

किन तरीकों से कमाई करते हैं गंभीर?

गौतम गंभीर बीसीसीआई से सैलरी लेने के अलावा भी कई जरियों से कमाई करते हैं. अपने क्रिकेट करियर और कमर्शियल स्पॉनसरशिप के अलावा, गंभीर ने कई जगह पैसे इन्वेस्ट किए हैं. उनका एक कपड़ों का बिजनेस है, एक लग्जरी रेस्टोरेंट चेन भी है. इसके अलावा वह एक रियल एस्टेट फर्म के मालिक हैं. 

5-5 किलो है सोना-चांदी

गौतम गंभीर के पास 5 किलो से अधिक सोना और इतना ही चांदी है.LIC और अन्‍य कंपनियों से उन्होंने करोड़ों रुपये की इश्योरेंस पॉलिसी करा रखी है. रिपोर्ट्स की मानें, तो 1,24,04,803 रुपये का निवेश है. 

शेयर बाजार में इन्वेस्टमेंट

गौतम गंभीर ने अपने पैसों को काफी जगह इन्वेस्ट किया है, जिसमें शेयर बाजार भी शामिल है. दावा किया जाता है कि गौतम ने अपना काफी ज्यादा पैसा म्‍यूचुअल फंड में लगाया है. इतना ही नहीं उन्होंने शेयर, बॉन्‍ड, डिबेंचर और फंड में कुल 26.87 करोड़ रुपये से ज्‍यादा पैसे लगाए हैं. इसके अलावा, PPF में 4,91,500 रुपये डिपॉजिट हैं. 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में टीम इंडिया ने रचा इतिहास, तोड़कर रख दिया पाकिस्तान का महारिकॉर्ड

sports news in hindi cricket news in hindi gautam gambhir Gautam Gambhir Net worth
Advertisment
Advertisment