Advertisment

IND vs BAN: ग्वालियर की पिच पर किसे मिलेगी मदद? बल्लेबाज मचाएंगे धमाल या गेंदबाजों का रहेगा दबदबा

IND vs BAN Gwalior Pitch Report: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच ग्वालियर में खेला जाएगा. आइए आपको बताते हैं ग्वालियर के माधवराव सिंधिया क्रिकेट ग्राउंड की पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
gwalior pitch report

Shrimant Madhavrao Scindia Cricket Stadium Pitch report

Advertisment

IND vs BAN Gwalior Pitch Report: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा. ये मैच ग्वालियर के माधवराव सिंधिया क्रिकेट ग्राउंड पर होने वाला है. 14 साल बाद ग्वालियर को इंटरनेशनल मैच की मेजबानी मिली है. ऐसे में हर कोई जानना चाहता है कि माधवराव सिंधिया क्रिकेट ग्राउंड की पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है? आइए आपको बताते हैं कि इस पिच पर बल्लेबाजों को मदद मिलेगी या फिर गेंदबाजों का दबदबा देखने को मिलेगा.

Advertisment

कैसी रहेगी ग्वालियर की पिच? (Gwalior Pitch Report)

ग्वालियर में लंबे वक्त से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला गया है. ऐसे में भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाले मैच से पहले हर कोई ग्वालियर के माधवराव सिंधिया क्रिकेट ग्राउंड की पिच के बारे में जानने के लिए उत्साहित है.

आपको बता दें, तो माधवराव सिंधिया क्रिकेट मैदान की पिच पारंपरिक पिचों की तरह व्यवहार करती है. ये पिच लाल मिट्टी से बनी होती है, इसलिए यहां अच्छा बाउंस और स्पीड मिलती है. ऐसे में यहां बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है.

Advertisment

वैसे तो इस मैदान पर कुल 9 पिचें तैयार हैं. जबकि मुख्य पिच बल्लेबाजों की मददगार हो सकती है. गेंदबाजों को निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां स्पिनरों और सीमरों दोनों की ही मदद कर सकते हैं, जिससे एक संतुलित मुकाबला खेला जाता है. माना जाता है कि आउटफील्ड तेज है, जिससे बल्लेबाज आसानी से रन बटोरते हैं.

भारत-बांग्लादेश T20I मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 14 टी-20 मैच खेले गए हैं, जिसमें 13 मैच भारत ने जीते हैं और सिर्फ 1 मैच में बांग्लादेश ने जीत दर्ज की है. हेड टू हेड रिकॉर्ड्स पूरी तरह से टीम इंडिया के पक्ष में है. अब भारत इस रिकॉर्ड को और मजबूत करना चाहेगी.

Advertisment

भले ही श्रीमंत माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम भारत में सबसे बड़ा नहीं है, फिर भी इसमें 30,000 सीटों की सम्मानजनक क्षमता है, जो इसे बड़ी भीड़ इकट्ठा करने के लिए अनुकूल स्थान बनाती है.

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: ग्वालियर के सबसे महंगे होटल में ठहरी है टीम इंडिया, जानिए कितना है एक दिन का किराया

ये भी पढ़ें: Fatima Sana: कोई भारतीय नहीं कर सका, वो 22 साल की पाकिस्तानी कप्तान फातिमा सना ने कर दिखाया

sports news in hindi cricket news in hindi IND vs BAN भारत-बांग्लादेश gwalior pitch report Madhavrao Scindia Cricket Ground Madhavrao Scindia Cricket Ground pitch
Advertisment
Advertisment