Advertisment

IND vs BAN: पहले टी-20 मैच में बारिश बनेगी विलेन? जानें कैसा रहने वाला है संडे को ग्वालियर का मौसम

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच ग्वालियर में खेला जाएगा. आइए जानते हैं कि मैच में क्या बारिश विलेन बन सकती है या फिर मैच बिना किसी परेशानी खेला जाएगा?

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
IND vs BAN gwalior Weather update

gwalior weather forecast on 6 october and pitch report before IND vs BAN 1st t20i

Advertisment

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाने वाली है. इसका पहला मैच 6 अक्टूबर को ग्वालियर में खेला जाएगा. 14 साल बाद ग्वालियर में इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है. ऐसे में फैंस स्टेडियम में जाकर मैच देखने के लिए काफी उत्साहित हैं. तो आइए भारत-बांग्लादेश मैच से पहले आइए जान लेते हैं कि इस मैच के दौरान मौसम का हाल कैसा रहने वाला है?

Advertisment

कैसा रहेगा ग्वालियर का मौसम?

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच 6 अक्टूबर को खेला जाएगा. अब रविवार को मौसम की बात करें, तो रविवार को ग्वालियर का मौसम बिलकुल साफ रहने वाला है, क्योंकि वेदर फॉरकास्ट के अनुसार, बारिश होने की संभावना नहीं है. तापमान 34 से 24 डिग्री तक रह सकता है. हवा 13 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चल सकती है. ह्यूमिडिटी 80% रह सकती है.

कैसी रहेगी ग्वालियर की पिच? (Gwalior Pitch Report)

Advertisment

भारत और बांग्लादेश के बीच पहला टी-20 मैच ग्वालियर के माधवराव सिंधिया क्रिकेट मैदान पर खेला जाएगा. यहां कि पिच के बारे में बात करें, तो माधवराव सिंधिया क्रिकेट मैदान की पिच पारंपरिक पिचों की तरह व्यवहार करती है. ये पिच लाल मिट्टी से बनी होती है, इसलिए यहां अच्छा बाउंस और स्पीड मिलती है. ऐसे में यहां बल्लेबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है.

वैसे तो इस मैदान पर कुल 9 पिचें तैयार हैं. जबकि मुख्य पिच बल्लेबाजों की मददगार हो सकती है. गेंदबाजों को निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि यहां स्पिनरों और सीमरों दोनों की ही मदद कर सकते हैं, जिससे एक संतुलित मुकाबला खेला जाता है. माना जाता है कि आउटफील्ड तेज है, जिससे बल्लेबाज आसानी से रन बटोरते हैं.

ऐसी है सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11

Advertisment

भारतीय टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन, रियान पराग, रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा.

बांग्लादेश टीम: लिटन दास (विकेटकीपर), तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद और तंजीम हसन साकिब.

ये भी पढ़ें: INDW vs NZW: 'हम अंपायर के फैसले...', विवादित रनआउट फैसले पर जेमिमा रोंड्रिक्स ने बेबाकी से रखी अपनी बात

Advertisment

ये भी पढ़ें : IND vs BAN: इस ऐप पर बिलकुल FREE में देख सकते हैं भारत-बांग्लादेश T20 सीरीज, बस करना होगा एक काम

sports news in hindi cricket news in hindi IND vs BAN gwalior weather gwalior pitch report
Advertisment
Advertisment