Advertisment

PAKW vs SLW: पाकिस्तान के मैच में बवाल, रुमाल ने दिलाया बल्लेबाज को जीवनदान, जानें क्या है पूरा मामला

PAKW vs SLW: महिला टी-20 वर्ल्ड कप का दूसरा मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया. इस मैच में रुमाल से जुड़ा एक विवाद हुआ, जिसपर क्रिकेट गलियारों में चर्चा हो रही है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
pakw vs slw 2nd match

PAKW vs SLW

Advertisment

PAKW vs SLW: वुमेन्स टी-20 वर्ल्ड कप 2024 का दूसरा मैच पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया. इस मैच में एक रुमाल के चक्कर में बल्लेबाज को नॉटआउट करार दिया, जिसके चलते बवाल मच गया है. बात कुछ ऐसी थी कि गेंद फेंकी गई, बल्लेबाज को आउट भी करार दिया गया, लेकिन फिर तुरंत ही अंपायर ने अपना फैसला बदला और बल्लेबाज को नॉटआउट दिया गया. आइए आपको इस मामले के बारे में विस्तार से बताते हैं.

Advertisment

क्या है पूरा मामला?

पाकिस्तान के दिए 117 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर रही थी. इसी बीच 13वां ओवर लेकर आईं पाकिस्तान की नाशरा संधु, जिनके सामने क्रीज पर मौजूद थीं निलाक्षी डी सिल्वा. नाशरा ने गेंद फेंकी, लेकिन उस दौरान उनका रुमाल गिर गया.

वहीं, निलाक्षी ने स्वीप करना चाहा, लेकिन वह गेंद को मिस कर गईं और अंपायर ने उन्हें LBW आउट दे दिया. लेकिन, बल्लेबाजों की ओर से रुमाल गिरने की शिकायत की गई. मामला थर्ड अंपायर तक पहुंचा, जहां इस बॉल को डेड बॉल करार दिया गया और निलाक्षी को जीवनदान मिल गया. हालांकि निलाक्षी 25 गेंद पर 22 रन बनाकर आउट हुईं.

Advertisment

इस मामले पर क्या कहता है ICC का नियम?

Advertisment

पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच खेले गए मैच के दौरान हुए इस रुमाल विवाद पर क्रिकेट गलियारों में चर्चा जारी है. MCC के नियम में क्लॉज 20.4.2.6 के अनुसार, अगर स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज का ध्यान गेंद खेलने से पहले किसी आवाज या किसी मूवमेंट या फिर किसी और वजह से भंग होता है तो उस गेंद को अंपायर डेड करार दिया जाता है. इस मामले में रुमाल गिरने से बल्लेबाज निलाक्षी का ध्यान भटका, इसलिए इस गेंद को डेड करार दिया गया.

पाकिस्तान ने जीत के साथ की शुरुआत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. जहां, पाकिस्तान ने 116 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया. आसान दिख रहे इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 20 ओवर में 85/9 के स्कोर तक ही पहुंच पाई और पाकिस्तान ने 31 रन से शानदार जीत दर्ज की. 

Advertisment

श्रीलंका को हराकर टूर्नामेंट की विजयी शुरुआत कर ली है. अब महिला पाक टीम का सामना 6 अक्टूबर को भारत से होगा. रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा, जिसका इंतजार क्रिकेट फैंस बेसब्री से कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: ग्वालियर के सबसे महंगे होटल में ठहरी है टीम इंडिया, जानिए कितना है एक दिन का किराया

sports news in hindi cricket news in hindi PAKW vs SLW
Advertisment
Advertisment