Advertisment

Harbhajan Singh: 'रोहित शर्मा हैं धोनी से बेहतर कप्तान...', हरभजन सिंह ने क्यों दिया ऐसा बयान?

Harbhajan Singh On Rohit Sharma: क्रिकेट के गलियारों में अक्सर ये चर्चा चलती है कि भारतीय क्रिकेट टीम का बेस्ट कैप्टन कौन है? इसपर भज्जी ने प्रतिक्रिया दी है.

Advertisment
author-image
Sonam Gupta
New Update
harbhajan singh rohit sharma

Harbhajan Singh On Rohit Sharma

Advertisment

Harbhajan Singh On Rohit Sharma: भारतीय टीम ने एमएस धोनी की कप्तानी में 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता था. फिर 2024 में रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को एक बार फिर टी-20 वर्ल्ड कप में खिताबी जीत दिलाई. दोनों ही कप्तानों का अपना-अपना तरीका है. लेकिन, अब पूर्व भारतीय दिग्गज हरभजन सिंह ने रोहित को एमएस से बेहतर कप्तान बताया है और साथ ही इसके पीछे की वजह भी बताई है.

Advertisment

क्या बोले Harbhajan Singh?

भारतीय पूर्व दिग्गज हरभजन सिंह ने रोहित शर्मा को एमएस धोनी से बेहतर कप्तान बताया है. उनका कहना है कि रोहित अपने खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते हैं और उन्हें अच्छी तरह समझते हैं. कई खिलाड़ी बता चुके हैं कि रोहित हर वक्त बात करने के लिए अवेलेवल रहते हैं और खिलाड़ियों के पास जाकर उन्हें समझाते भी हैं.

हरभजन ने कहा, "मैंने रोहित को धोनी से ऊपर इसलिए चुना क्योंकि रोहित खिलाड़ियों के कप्तान हैं. वह खिलाड़ियों के पास जाते हैं और उनसे पूछते हैं कि उन्हें क्या चाहिए. उनके साथी खिलाड़ी उनसे बहुत अच्छी तरह से जुड़ते हैं. लेकिन धोनी का अंदाज अलग था."

Advertisment

धोनी नहीं करते थे किसी से बात

एमएस धोनी ने भारत को 3 आईसीसी ट्रॉफी जिताईं. उनके फैसले हमेशा ही हैरान करने वाले रहे हैं. माही ने अपनी कप्तानी में कई युवाओं को तराशकर मैच विनर खिलाड़ी भी बनाया. हालांकि भज्जी का कहना है कि धोनी का कप्तानी का तरीका काफी अलग है, वह आपको आपकी गलती से सीखने का मौका देते हैं.

भज्जी ने आगे कहा, "धोनी किसी से बात नहीं करते थे. वह अपनी खामोशी से अपने विचार व्यक्त करते थे. दूसरों से बात करने का उनका  यही तरीका था. धोनी और रोहित पूरी तरह से अलग-अलग तरह के कप्तान हैं. धोनी कभी भी किसी खिलाड़ी के पास नहीं जाते और उससे नहीं पूछते कि आपको कौन सी फील्ड चाहिए. वह आपको आपकी गलतियों से सीखने देते थे."

Advertisment

क्रिकेट के गलियारों में अक्सर ये चर्चा चलती है कि भारतीय क्रिकेट टीम का बेस्ट कैप्टन कौन रहा है? हालांकि, इस मुद्दे पर सभी के विचार अलग हैं. कोई धोनी का नाम लेता है, कोई रोहित का, तो कोई विराट को बेहतर कप्तान बताता है.

ये भी पढ़ें: Shardul Tahkur: ईरानी कप के बीच अचानक बिगड़ी शार्दुल ठाकुर की तबीयत, अस्पताल में कराया गया भर्ती

ये भी पढ़ें: Babar Azam के कप्तानी छोड़ने के बाद पाकिस्तान टीम में मची खलबली, PCB बना सकता है इतने कप्तान

sports news in hindi cricket news in hindi टीम इंडिया रोहित शर्मा हरभजन सिंह एमएस धोनी
Advertisment
Advertisment